Maharashtra: विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) ने महाराष्ट्र विधानसभा सचिव को पत्र लिखकर विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की है. शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के विधायक सुनील प्रभु और कांग्रेस विधायक सुनील केदार ने बृहस्पतिवार को बताया कि विधानसभा सचिव को लिखे पत्र पर अभी तक 30 विधायकों ने हस्ताक्षर किए हैं.


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शीतकालीन सत्र के दौरान विपक्ष कई बार अध्यक्ष पर यह आरोप लगा चुका है कि वह विपक्षी सदस्यों को सदन में बोलने नहीं दे रहे हैं. सत्र शुक्रवार को समाप्त होगा. राज्य विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत के कार्यालय से इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं मिल सकी है.


एमवीए गठबंधन में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे वाली शिवसेना और शरद पवार वाली एनसीपी शामिल है. इस मामले पर विधायक सुनील केदार, सुनील प्रभु, सुरेश वरपुडकर और अनिल पाटिल ने विधान सचिव राजेंद्र भागवत को एक पत्र सौंपा है.  इससे पहले एमवीए नेताओं ने इस बात के संकेत भी दिए थे.






नाराजगी किस वजह से?


इससे पहले भी इसी शीतकालीन सत्र के दौरान भी विपक्षी विधायक नाराज थे कि उन्हें सदन में बोलने की अनुमति नहीं दी गई. इतना ही नहीं सबसे अहम मुद्दे महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद को लेकर भी बोलने की इजाजत नहीं दी गई, जबकि विधायकों ने बोलने का निवेदन भी किया था. इसी बात को लेकर विपक्षी विधायकों में नाराजगी बढ़ने लगी.


ये भी पढ़ें: 'क्या बिगाड़ा है, हमने आपको क्या कुछ नहीं दिया', जब बागी नेता से हुआ सामना तो बरसे उद्धव ठाकरे