Naba Kishore Das Murder Case: ओडिशा के मंत्री नब किशोर दास का सोमवार (30 जनवरी) को पूरे राजकीय सम्मान के साथ झारसुगुड़ा में अंतिम संस्कार किया गया. नब किशोर दास को रविवार (30 जनवरी) को ब्रजराजनगर में एक पुलिसकर्मी ने गोलियां मारी थीं. जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी. हमला करने वाले एएसआई (ASI) को लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था. इस मामले की जांच के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने एसआईटी (SIT) के गठन का आदेश दिया था. 


डीएसपी रमेश चंद्र डोरा के नेतृत्व में गठित टीम मामले की जांच के लिए ब्रजराजनगर में है. टीम ने सोमवार को अपनी जांच के दौरान मुखबिर सहित चश्मदीदों से पूछताछ की है. टीम ने फोरेंसिक/बैलिस्टिक विशेषज्ञों के साथ घटनास्थल यानी गांधी चौक के पास लिफ्ट और शिफ्टिंग कार्यालय भवन का दौरा किया और कुछ चीजें जब्त की.


गोपाल कृष्ण दास को बर्खास्त किया


क्राइम ब्रांच ने बताया कि ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की मौत के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी एएसआई गोपाल कृष्ण दास का एक 9 एमएम पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस और एक मोबाइल हैंडसेट जब्त की है. जब्त सामान को बैलिस्टिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा. आरोपी एएसआई गोपाल कृष्ण दास पुलिस हिरासत में है और उसे आगे के पुलिस रिमांड के लिए अदालत भेजा जाएगा. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि गोपाल कृष्ण दास को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. 


मामले की जांच जारी


डीएसपी शिशिर मिश्रा और कर्मचारियों की अध्यक्षता वाली एक अन्य टीम ने भुवनेश्वर में जांच की है. भुवनेश्वर में टीम ने उपचार के रिकॉर्ड और खून के धब्बे वाले कपड़े जब्त किए हैं. विसरा को आगे की रासायनिक जांच के लिए संरक्षित कर लिया गया है. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी/क्राइम ओडिशा मौके पर मौजूद हैं और व्यक्तिगत रूप से मामले की जांच की निगरानी और पर्यवेक्षण कर रहे हैं. मामले की जांच जारी है. 


सोमवार को ओडिशा (Odisha) सीएमओ ने कहा कि जवाबदेही और पारदर्शिता लाने के लिए, ओडिशा सरकार ने उड़ीसा उच्च न्यायालय से अपराध शाखा की जांच की निगरानी के लिए एक वर्तमान/ सेवानिवृत्त हाई कोर्ट न्यायाधीश या जिला न्यायाधीश के लिए अनुरोध किया है क्योंकि आरोपी एक पुलिस अधिकारी है.


ये भी पढ़ें- 


Delhi Mayor Election: कब हो दिल्ली में मेयर चुनाव? केजरीवाल सरकार ने LG को भेजा ये प्रस्ताव