CBI Files Chargesheet in Nadia Rape Case: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) के नदिया (Nadia) जिले में एक बच्ची के साथ हुए रेप और हत्या के मामले में 9 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है. एंजेंसी ने सीबीआई की विशेष अदालत के सामने चार्जशीट दाखिल किया है. आरोपियों में एक किशोर भी शामिल है. सीबीआई के मुताबिक, यह मामला कोलकाता हाईकोर्ट के 12 अप्रैल 2022 के आदेश के बाद सीबीआई ने जांच के लिए अपने हाथ में लिया था. 


सीबीआई ने इस मामले में 13 अप्रैल 2022 को ही अपनी एफआईआर दर्ज कर ली थी. इसके पहले इस मामले में पश्चिम बंगाल के थाने हंसखाली में यह मुकदमा नंबर 327/ 2022 के तहत दर्ज किया गया था. शुरुआती जांच में कुल 4 लोगों को पुलिस ने आरोपी बनाया था.


आरोपियों ने दी थी परिवार को धमकी
सीबीआई के मुताबिक, जांच के दौरान सीबीआई को पता चला कि मामले में इस छोटी लड़की से नशे में धुत 3 लोगों ने गैंगरेप किया था. आरोप है कि इस मामले में शामिल तीन अन्य आरोपियों ने पीड़िता के परिवार को धमकी दी कि यदि उन्होंने इस बारे में किसी की शिकायत की तो उसे जान से मार दिया जाएगा. 


यह भी आरोप है कि आरोपियों ने पीड़िता के परिवार को धमकी देकर उसे अस्पताल ले जाने से रोका जिससे पीड़िता को अस्पताल नहीं ले जाया जा सका और उसकी अगले दिन सुबह मौत हो गई. आरोपियों ने पीड़िता के परिवार पर दबाव बना कर पीड़िता के शव को ले लिया और मेडिकल जांच का मौका दिए बिना ही शव का अंतिम संस्कार करा दिया. 


सीबीआई (CBI) के मुताबिक अब जांच के बाद इस मामले में एक नाबालिग सहित कुल 9 आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र विशेष कोर्ट के सामने पेश किया गया है. जिन लोगों के खिलाफ आरोपपत्र कोर्ट के सामने पेश किया गया है उनमें सोयल गायली, अंगुशमन बागची, प्रभाकर पोद्दार, रंजीत मल्लिक, तारक, दीप्ता गायली, समरेंदू गायली और पिजुषकांति भक्ता के नाम शामिल हैं. मामले की जांच अभी भी जारी है.


Amarnath Cloudburst: अमरनाथ गुफा के पास फटा बादल, 10 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी


Shinzo Abe Killed: 'भारतीयों के मन में बसे रहेंगे शिंजो आबे, मेरे लिए ये पीड़ा का दिन', श्रद्धांजलि देते हुए बोले पीएम मोदी