Nagaland BJP Candidate Won: नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान से पहले ही बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार ने निर्विरोध चुनाव जीत लिया है. अकुलुतो विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार काजेतो किनिमी (Kazheto Kinimi) को शनिवार (11 फरवरी) को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है. उनके एकमात्र प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उम्मीदवार खेकाशे सुमी (Khekashe Sumi) ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. नगालैंड में 27 फरवरी को मतदान होना है. 


नगालैंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी शशांक शेखर ने कहा कि अकुलुतो विधानसभा सीट के कांग्रेस उम्मीदवार एन. खेकाशे सुमी ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है. नगालैंड में 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन वापस लेने का 10 फरवरी आखिरी दिन था. 


जीत पर क्या बोले काजेतो किनिमी?


अपनी जीत पर काजेतो किनिमी ने कहा कि दूसरे कार्यकाल के लिए अकुलुतो के लोगों का निर्विरोध रूप से प्रतिनिधित्व करने के लिए विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैं इस विशेषाधिकार के लिए ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और अपने समर्थकों, शुभचिंतकों, अकुलुतो बीजेपी मंडल और नगालैंड राज्य बीजेपी के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं. ये जीत हमारे पीएम नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में लोगों में जगे विश्वास की जीत है. 






नगालैंड में 2 मार्च को होगी मतगणना 


एनडीपीपी (NDPP) और बीजेपी (BJP) ने राज्य में 2018 का विधानसभा चुनाव 40-20 के सीट अनुपात के बंटवारे के फॉर्मूले के साथ लड़ा था और दोनों पार्टियां इस बार भी इसी फॉर्मूले के साथ चुनाव लड़ रही हैं. नगालैंड में विधानसभा चुनाव (Nagaland Assembly Elections) के लिए मतगणना 2 मार्च को होगी. 


ये भी पढ़ें- 


Tripura Elections: त्रिपुरा में कांग्रेस और लेफ्ट के बीच की दूरी कैसे हुई कम? बीजेपी के सामने है बड़ी चुनौती