Army Inquiry Team Visit Mon: मेजर जनरल रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में सेना की जांच टीम ने नागालैंड के मोन जिले के उसी ओटिंग गांव का दौरा किया जहां गलत-एनकाउंटर में पैरा-एसेफ कमांडोज़ ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था. इस दौरान मेजर-जनरल सहित सभी जांच अधिकारी सिविल-ड्रेस में थे और उनके पास कोई हथियार भी नहीं था. सेना की जांच टीम ओटिंग गांव भी सिविल गाड़ी में ही पहुंची थी. इस दौरान टीम ने टिजिट पुलिस स्टेशन का भी दौरा किया जहां पैरा-एसएफ टीम के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.


सेना की कोलकता स्थित पूर्वी कमान द्वारा जारी बयान के मुताबिक, जांच टीम ने अपने दौरे में प्रत्यक्षदर्शियों की गवाही भी दर्ज की ताकि पूरे घटनाक्रम की जानकारी इकट्ठा की जा सके. इस दौरान जांच टीम को नागालैंड पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों की टुकड़ियों ने सुरक्षा प्रदान की. सेना के मुताबिक, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी तेजी से काम कर रही है और कोशिश है कि जांच को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके.


नागालैंड के सिविल ग्रुप्स ने रखी थी ये शर्त


आपको बता दें कि नागालैंड के सिविल ग्रुप्स ने सेना के सामने इस बात की शर्त रखी थी कि एनकाउंटर वाली जगह पर तभी जाने दिया जाएगा जब सैन्य अधिकारी अपनी यूनिफॉर्म नहीं पहनकर आएंगे और ना ही हथियार लेकर पहुंचेंगे.


झारखंड की Hemant Soren सरकार का बड़ा फैसला, एक लीटर पेट्रोल पर घटाये 25 रुपए


Omicron: Delhi से Gujarat और Chhattisgarh से Tamil Nadu तक, Corona को लेकर कहां कैसे हैं प्रतिबंध