Chandrashekhar Azad: आजाद समाज पार्टी के प्रमुख और नगीना लोकसभा सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह कांवड़ यात्रा और नमाज का जिक्र कर सवाल उठाते हुए नजर आ रहे हैं. चंद्रशेखर आजाद कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि सभी धर्मों की आस्था का सम्मान होना चाहिए.


चंद्रशेखर आजाद ने कहा, ''मैं हाथ में जल लेकर ये पूछता हूं कि सभी धर्मों की आस्था का सम्मान होना चाहिए. मैंने कई बार नेशनल मीडिया से पूछा है. लेकिन किसी की हिम्मत नहीं है कि उनसे इस तरह के सवाल पूछे. मैंने उनसे पूछा कि अगर हिंदू धर्म की आस्था है कि दस दिन कांवड़ चलता है, फिर सारे होटल और अस्पताल बंद हो जाते हैं. कितनी परेशानी होती है. लेकिन उनकी आस्था को देखते हुए लोग ये सब भी सहते है. अगर ईद वाले दिन बीस मिनट के लिए नमाज हो रही है तो पहले होने नहीं देंगे. आप पहले ये बताओ ये तो सामूहिक होती है. ईदगाह पर होती है. वहां सब लोग इकट्ठा होते है तो ये लोग बोलते है कि करने नहीं देंगे. क्या देश एक ही धर्म का है.''


'सभी धर्मों की आस्था का होना चाहिए सम्मान'


चंद्रशेखर आगे कहा कि सभी धर्मों की आस्था का सम्मान होना चाहिए. ये सब जानते हैं. मगर हिंदू धर्म के किसी भी व्यक्ति को बोलने की हिम्मत नहीं है. अगर बीस मिनट नमाज के लिए व्यवस्था हो जाए तो किसी को भी बुरा नहीं लगेगा. अगर कोई हिंदू धर्म का शख्स ऐसा कहता है तो वह हिंदू धर्म के साथ नहीं है. किसी का मजहब किसी दूसरे धर्म के लोगों को पीड़ा देकर परेशान करके खुश हो तो मैं इसको धर्म नहीं मानता.


पहली बार सांसद चुने गए चंद्रशेखर आजाद


बता दें कि चंद्रशेखर आजाद पहली बार नगीना लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. चंद्रशेखर आजाद को कुल 512552 वोट मिले और उन्होंने इस सीट पर 151473 वोटों से जीत हासिल की. बीजेपी उम्मीदवार ओम कुमार को 361079 वोट मिले. 


यह भी पढ़ें- TISS: पहले जारी किया TISS कर्मचारियों को बर्खास्त करने का नोटिस, आलोचना के बाद वापस लिया फैसला, अब टाटा ट्रस्ट जारी करेगा फंड