नई दिल्ली: महाराष्ट्र के नागपुर में एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली जब एक तेंदुआ सोसाइटी में घूमते-घूमते एक घर के बाथरूम में जा घुसा. रिपोर्ट्स के मुताबिक घर के मालिक को तेंदुए के बारे में उस वक्त तक पता नहीं चला जब तक उसके पड़ोसी ने उसे सतर्क नहीं किया. तेंदुआ जब शख्स के घर में घुसा तो वह सो रहा था. जिसके बाद उसके पड़ोसी ने उसे सतर्क किया कि एक छात्र ने उसके घर में तेंदुए को जाता देखा है.


छात्र ने बताया कि जब वह अपने खाली घर में चल रहे कंस्ट्रक्शन से जुड़े काम से पहुंचा तो देखा कि एक तेंदुआ उनके बाउंड्री के अंदर धूम रहा है. जैसे ही वे पीछे हटे तेंदुआ कूदकर पड़ोसी के घर में घुस गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक जब घर के मालिक को इस बारे में बताया गया तो पहले उसे विश्वास नहीं हुआ लेकिन फिर जैसे ही उसने अपना बाथरूम में जाकर देखा तो पाया कि तेंदुआ आराम से बाथरूम में छुपकर बैठा हुआ है. शख्स ने बताया कि उसके बाथरूम के बाहर कुंडी नहीं थी, इसलिए उसने बाहर से दरवाजे को कसकर बांध दिया और अलार्म भी लगा दिया. बाद में उसने लकड़ी के तख़्ते की मदद से दरवाजे को ब्लॉक कर दिया.


तेंदुए की खबर सुनकर लोगों का जमावड़ा लग गया जिसे देखते हुए वन अधिकारी और पशु चिकित्सकों को बुलाना पड़ा. अधिकारियों को तब जाकर कामयाबी मिली जब उन्होंने लंबे पोल की मदद से तेंदुओं को इंजेक्शन देकर शांत किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस तेंदुए को पकड़ने में कुल 9 घंटे का समय लगा.