Nagpur Robbery Case: महाराष्ट्र के नागपुर में शांति नगर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत महेश नगर में जाफर थारा नाम के व्यापारी के घर में 30 अक्टूबर को चोरी की घटना हुई थी. इस बड़ी चोरी की वारदात की जब पुलिस ने जांच शुरू की तो बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ. पुलिस की जांच में सामने आया है कि उसके बेटे जाफर जावेद धारा ने ही 73 लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया था.


बड़ी चोरी को अंजाम देने के लिए नागपुर के बिजनेसमैन के बेटे ने अपने नौकर के साथ मिलकर पहले तो इलेक्ट्रॉनिक लॉकर तोड़ा फिर उसमें से डेढ़ किलो सोना 13 लाख रुपये नगद रकम के साथ करीब 73 लाख की चोरी की थी. चोरी की वारदात की तहकीकात जब पुलिस ने शुरू की तो इस व्यापारी के नौकर और उसके बेटे पर शक गया.


दुबई भागने की फिराक में था जाफर


पुलिस जांच में ये बात सामने आई है कि चोरी किए सोना और रुपया लेकर वो दुबई जाने वाला था. दरअसल, जाफर की उसके परिवार से अनबन चल रही थी. इसके बाद उसने अपनी पत्नी के साथ सऊदी अरब जाने का प्लान बनाया था और इसके लिए उसे भारी रकम की जरूर महसूस हुई. इस व्यापारी का बेटा शेयर बाजार में भी पैसे लगाता है जिसमें उसको काफी नुकसान हुआ था. इसकी भी भरपाई करने के लिए उसने नौकर के साथ अपने ही घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने का प्लान बनाया था. पुलिस ने अपने ही घर में चोरी करने के मामले में जावेद धारा और वाजिद गफूर अली इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.


इस तरह दिया वादरादत को अंजाम


रविवार की रात को कामठी में रहने वाले एक रिश्तेदार के यहां सगाई का कार्यक्रम था. शाम 7 बजकर 30 मिनट पर जाफर का परिवार इस सगाई में शामिल होने के लिए घर से निकल गए. इसी बीच जावेद ने घर का ताला तोड़ा और इलेक्ट्रॉनिक लॉकर तोड़कर उसमें से सोना और कैश निकाल लिया. इस रकम को बैग में भरकर अपने नौकर वाजिद गफूर के यहां रख दिया. इसके बाद वो कार्यक्रम में शामिल हो गया, जिससे किसी को शक न हो. चूंकि लॉकर को कोड डालकर खोला गया था तो ऐसे में पुलिस किसी करीबी पर ही शक कर रही थी.


ये भी पढ़ें: Dehradun News: कैबिनेट मंत्री के भाई के घर लूट मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, इतने लाख नकदी और गहने बरामद