नागपुर पुलिस ने एक शेल्टर होम में ओपन थिएटर की स्थापना की है ताकि लोग अवसाद में ना आएं और बेहतर तरीके से कोरोना वायरस का मुकाबला कर सकें. सोमवार को नागपुर पुलिस ने ट्विटर पर इस बात को बताया.


नागपुर सिटी पुलिस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट किया गया जिसमें साफ देखा जा सकता है कि शेल्टर होम में थिएटर बनाया गया है. फेस मास्क लगाए लोग फिल्म का आनंद उठा रहे हैं. यहां जिस फिल्म को दिखाया जा रहा है वो है तानाजी- द अनसंग वॉरियर.


Coronavirus: 25 लाख के करीब पहुंची दुनियाभर में संक्रमितों की संख्या, अबतक 1.70 लाख से ज्यादा लोगों की मौत


वीडियो शेयर करने के साथ पुलिस ने ट्विटर पर लिखा- फिल्म देखने से बीमारी की बातों से ध्यान हटता है. ये अवसाद कम करने का बेहतरीन तरीका है. नागपुर पुलिस ने शेल्टर होम में ओपन थिएटर की स्थापना की है.


2019 में दुनिया भर में 657 लोगों को दी गई मौत की सजा, सऊदी अरब ने 184 को दी


इस ट्वीट पर 60 कमेंट, 332 रिट्वीट और 1.6k लाइक्स आ चुके हैं. सोशल मीडिया पर पुलिस के इस कदम की सराहना हो रही है और लोग पुलिस की तारीफें कर रहे हैं.


आपको बता दें कि भारत में कोरोना के केसों की संख्या 17656 हो गई है जिनमें से 14255 केस एक्टिव हैं जबकि अभी तक 559 लोगों की मौत हो चुकी है.





महाराष्ट्र समेत भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते केस, लोगों में अवसाद भी बढ़ा रहे हैं ऐसे में पुलिस की इस पहल को वाकई अच्छा माना जाएगा.


खबरों के मुताबिक लोगों में डिप्रेशन के साथ साथ हिंसक प्रवृति भी बढ़ रही है और यही कारण है कि घरेलू हिंसा के मामले भी बढ़ते दिख रहे हैं.