नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के भारत दौरे का आज दूसरा दिन है. सुबह 11.30 बजे नई दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता होगी. इसी के चलते दिल्ली में ट्रैफिक व्यवस्था पर इसका असर दिखाई दे सकता है. दिल्ली में ट्रैफिक के हालात वैसे ही ठीक नहीं हैं ऐसे में लोगों को और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर डोनल्ड ट्रंप के सुरक्षा इंतजामों के चलते ट्रैफिक का डायवर्जन किया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि 24 फरवरी की शाम से दिल्ली-गुरुग्राम रोड (NH 48), धौला कुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग और राम मनोहर लोहिया अस्पताल के आस-पास के इलाकों में ज्यादा ट्रैफिक रह सकता है.


इसके अलावा आज भी चार बजे से मोती बाग, इंडिया गेट, आईटीओ के आस-पास का इलाके और दिल्ली गेट के आसपास के एरिया में ज्यादा ट्रैफिक रह सकता है. डोनल्ड ट्रंप की सुरक्षा को लेकर और भी व्यवस्थाएं की गईं हैं. दिल्ली पुलिस ने यात्रियों और मोटरचालकों से आग्रह किया है कि वह इस प्लान के अनुसार ही घर या ऑफिस से निकलें. इसके अलावा इस शेड्युल को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट और ट्विटर हैंडल पर भी देखा जा सकता है. वहीं दिल्ली पुलिस के 24x7 हेल्पलाइन नंबर 01125844444 पर भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है.





गौरतलब है कि सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद और आगरा का दौरा किया. अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का संबोधन करते हुए ट्रंप ने कहा कि अमेरिका भारत से प्यार करता है. बता दें कि डोनल्ड ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप उनकी बेटी इवाकां ट्रंप और उनके दामाद भी साथ हैं.


ये भी पढ़ें-


दिल्ली: शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी CBSE की परीक्षाएं, हिंसा प्रभावित नॉर्थ ईस्ट में नहीं है कोई सेंटर


डॉनल्ड ट्रंप के भारत दौरे का दूसरा दिन आज, होगी द्विपक्षीय वार्ता, जानिए पूरा Schedule