मुंबईः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को राज्य में बड़ा सहारा मिला है. राज्य की राजनीति में जाना पहचाना चेहरा और पूर्व मुख्यमंत्री रहे नारायण राणे बीजेपी में शामिल होंगे. इस बात की जानकारी खुद नारायण राणे ने गुरुवार को दी. उन्होंने बताया कि वह 1 सितंबर को सत्तारूढ़ दल बीजेपी में शामिल होंगे. नारायण राणे अपनी पार्टी महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष का भी विलय बीजेपी के साथ करेंगे.


नारायण राणे के शामिल होने से पहले ही बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना इसका विरोध करने लगी है. शिवसेना चाहती है कि राणे बीजेपी में शामिल न हों. बीजेपी में शामिल होने पर शिवसेना के प्रवक्ता ने उनकी तुलना दूध और नमक से की है. शिवसेना ने कहा, ''राणे का बीजेपी में शामिल होना उसी तरह से है जैसे दूध में नमक.''


शिवसेना पहले भी कर चुका है विरोध


पूर्व मुख्यमंत्री राणे साल 2017 में ही बीजेपी ज्वाइन करना चाहते थे जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. हालांकि, तब भी शिवसेना ने विरोध जताया था. जिसके बाद उन्होंने अपनी अलग पार्टी बना ली थी.


राणे हाल ही में बीजेपी की मदद से चुनाव जीतकर राज्यसभा पहुंचे हैं. मीडिया से बात करते हुए राणे ने कहा कि वह 1 सितंबर को सोलापुर में एक रैली के दौरान बीजेपी में शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि जब वह पार्टी में शामिल होंगे उस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.


शिवसेना से की थी राजनीतिक पारी की शुरुआत


राणे ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत शिवसेना से की थी. शिवसेना की ओर से ही वह राज्य के मुख्यमंत्री बने थे लेकिन उधव ठाकरे से मनमुटाव के बाद उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. शिवसेना छोड़ने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे.


राज्य में विधानसभा चुनाव की आहट को देखते हुए कई बड़े नेता कांग्रेस और एनसीपी छोड़कर बीजेपी या शिवसेना में शामिल हो रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक अभी कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल होंगे.


मनी लॉन्ड्रिंग: कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचक डी के शिवकुमार को ED ने पूछताछ के लिए भेजा नोटिस


पाकिस्तान में सेना के खिलाफ उठी आवाज, लोगों ने लगाए नारे- 'ये जो दहशतगर्दी है इसके पीछे वर्दी है'