Narender Modi Rewari Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (16 फरवरी, 2024) को हरियाणा के रेवाड़ी को बड़ी सौगात दीं. उन्होंने कहा- यह राज्य तभी विकसित होगा जब यहां आधिनुक सड़कें बनेंगी, रेलवे का आधुनिक नेटवर्क होगा और जब यहां बड़े और अच्छे अस्पताल होंगे. कुछ देर पहले मुझे ऐसे ही कई कामों से जुड़ी लगभग 10 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाएं सौंपने का अवसर मिला जिसमें रेवाड़ी एम्स, गुरुग्राम मेट्रो और कई रेल लाइंस हैं.


पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, “अबकी बार 400 पार..” पीएम ने जी-20 के सफल सम्मेलन के लिए कहा कि “यह आप लोगों के आशीर्वाद की वजह से ही संभव हो सका है. अब मुझे अपने तीसरे कार्यकाल में भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए आपके आशीर्वाद की जरूरत है.”



'रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत प्यार करते हैं'


प्रधानमंत्री ने रेवाड़ी के लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा, “पूरी दुनिया में 'मोदी की गारंटी' की बहुत चर्चा हो रही है और इसमें सबसे पहले रेवाड़ी ही दिख रहा है. रेवाड़ी के लोग मोदी को बहुत प्यार करते हैं. 2013 में, जब बीजेपी ने पीएम उम्मीदवार के रूप में मेरे नाम की घोषणा की, तब मेरा पहला कार्यक्रम रेवाड़ी में ही हुआ था."


मेरे लिए आप लोगों का आशीर्वाद बड़ी संपत्ति


पीएम मोदी ने कहा कि, “विकसित भारत बनाने के लिए हरियाणा का विकसित होना बहुत जरूरी है. लोकतंत्र में सीटें महत्वपूर्ण हैं, लेकिन मेरे लिए आप लोगों का आशीर्वाद बहुत बड़ी संपत्ति है. पूरी दुनिया में भारत आपके आशीर्वाद से नई ऊंचाइयों पर पहुंचा है.” पीएम नरेंद्र मदी ने कहा, “अभी थोड़ी देर पहले मुझे हरियाणा को रेवाड़ी एम्स, नई रेल लाइन, मेट्रो लाइन और एक म्यूजियम समेत 10,000 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं सौंपने का अवसर मिला. भगवान राम का आशीर्वाद ऐसा है कि आजकल मुझे हर जगह ऐसे पवित्र कार्यों से जुड़ने का अवसर मिलता है.”


पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला


पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि, “कांग्रेस के पास अब कार्यकर्ता नहीं बचा है. कांग्रेस हमारे खिलाफ साजिश करती है. हमारे खिलाफ साजिश होती है, जिसका जवाब जनता देती है. कांग्रेस एक परिवार की पार्टी है. कांग्रेस के पुराने नेता सब एक-एक कर छोडकर जा रहे हैं. इस बार भी कांग्रेस ने मेरे खिलाफ सारे मोर्च खोल दिए हैं. कांग्रेस का अब तक का ट्रैक रिकॉर्ड लोगों को छोटी और बुनियादी जरूरतों से दूर रखने वाला है. कांग्रेस के जो लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते थे, जो कभी नहीं चाहते थे कि राम मंदिर बने, वे भी जय सिया राम का नारा लगाने लगे हैं.”


ये भी पढ़ें


Tax Demands: लाखों करोड़ रुपये के टैक्स में फंसे मुकदमों के पेंच, इन टैक्सपेयर्स को मिलने वाली है राहत