कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए. इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वे पीएम मोदी को बधाई देंगे, इस पर उन्होंने कहा, मिलेंगे तो देखेंगे.


 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "हम अपने संवैधानिक कर्तव्य के कारण इस समारोह में शामिल होने जा रहे हैं. इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होना मेरा कर्तव्य है, क्योंकि मैं राज्यसभा में विपक्ष का नेता हूं.''


दरअसल, खरगे को नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला था. उन्होंने INDIA गठबंधन के अन्य नेताओं से सलाह लेकर समारोह में शामिल होने का फैसला किया है. हालांकि, इससे पहले ममता बनर्जी ने दावा किया था कि उन्हें पीएम के शपथ ग्रहण का न्योता नहीं मिला. हालांकि, उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें न्योता मिलता भी, तब भी वे इसमें शामिल नहीं होंती.






बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में 240 सीटें मिलीं जो बहुमत के आंकड़े से 32 कम हैं. हालांकि, एनडीए को 293 सीटों पर जीत मिली है. बीजेपी को 2019 के चुनावों में 303 सीट पर जीत हासिल हुई थी. 


पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हुए.


पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की हस्तियां शामिल हुईं. इसमें गौतम अडानी, मुकेश अंबानी समेत तमाम उद्योगपति शामिल हुए. इसके अलावा अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार, रजनीकांत समेत तमाम अभिनेताओं ने हिस्सा लिया.