नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा के बीच शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के स्वास्थ्य की जानकारी ली. साथ ही पीएम मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. दरअसल, राष्ट्रपति कोविंद को आज सुबह सीने में तकलीफ के बाद सेना के रिसर्च एंड रेफेरल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.


प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बेटे से फोन पर बात की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट के मुताबिक पीएम मोदी ने कहा, 'राष्ट्रपति जी के पुत्र से बात की. उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.'





वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने भी राष्ट्रपति के अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'राष्ट्रपति जी के परिवार से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं'





राष्ट्रपति की हालत स्थिर


बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को आज सुबह अचानक सीने में दर्द की शिकायत के बाद दिल्ली में स्थित सेना के आर्मी हॉस्पिटल ले जाया गया है. यहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका रूटीन चेकअप चल रहा है. अस्पताल का कहना है कि फिलहाल कोई चिंता की बात नहीं है. राष्ट्रपति की हालत स्थिर है.


वहीं पीएम मोदी आज सुबह दो दिवसीय बांग्लादेश यात्रा पर ढाका पहुंचे. वह बंगबंधु के नाम से मशहूर शेख मुजीबुर रहमान की जन्‍मशताब्‍दी 'मुजीब वर्ष', भारत और बांग्लादेश के बीच राजनयिक संबंध स्‍थापित होने के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के 50 वर्ष पूरे होने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वहां पहुंचे हैं.


कोविड महामारी शुरू होने के बाद प्रधानमंत्री की यह पहली विदेशी यात्रा है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने इससे पहले वर्ष 2015 में बांग्लादेश की यात्रा की थी.


यह भी पढ़ें:
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सीने में दर्द की शिकायत के बाद आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती हुए, हालत स्थिर