PM Narendra Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (22 फरवरी, 2024) देर रात अचानक अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सड़कों पर निकल पड़े. उनके साथ इस दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे. पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने रात के समय शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया. उन्होंने इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिसमें उनके साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और सुरक्षाकर्मी भी नजर आ रहे हैं. 


पीएम मोदी वाराणसी पहुंचने पर रात 11 बजे सड़क का निरीक्षण करने पहुंचे. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'काशी में आकर शिवपुर-फुलवरिया-लहरतारा मार्ग का निरीक्षण किया. इस परियोजना का हाल ही में उद्घाटन किया गया था और यह शहर के दक्षिणी हिस्से के लोगों के लिए काफी मददगार रही है.' इस सड़क की वजह से वाराणसी के दक्षिणी हिस्से में रहने वाले लोगों के लिए एयरपोर्ट, लखनऊ, आजमगढ़ और गाजीपुर जाना काफी आसान हो गया है. 






लोगों ने लगाए हर-हर महादेव का नारे


पीएम मोदी जिस वक्त सड़क पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ निरीक्षण में लगे हुए थे. उस वक्त आसपास रहने वाले लोगों को इस बारे में मालूम चल गया. लोगों को छतों पर चढ़कर पीएम मोदी का अभिवादन करते हुए देखा गया. इस दौरान लोगों ने हर-हर महादेव के नारे भी लगाए. एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे किसी ने अपने घर से रिकॉर्ड किया है. इसमें पीएम मोदी को लोगों का अभिवादन करते हुए गुजरते हुए देखा जा सकता है. 


कैसा होगा पीएम मोदी का आज का कार्यक्रम? 


प्रधानमंत्री मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में सांसद ज्ञान प्रतियोगिता के प्रतिभागियों, सांसद फोटोग्राफी प्रतियोगिता और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के प्रतिभागियों के साथ बात करने वाले हैं. इस दौरान पीएम पांच-पांच प्रमुख प्रतिभागियों को सम्मानित भी करने वाले हैं. पीएम मोदी का सुबह 11.15 बजे संत गुरू रविदास जन्मस्थली पर पूजा और दर्शन का कार्यक्रम भी है. वह संत गुरू रविदास के 647वें जयंती समारोह में हिस्सा भी लेने वाले हैं. 


वाराणसी में आज पीएम मोदी के हाथों संत रविदास की भव्य मूर्ति का अनावरण भी किया जाना है. वह अमूल के सबसे बड़े प्लांट बनास डेयरी का उद्घाटन भी करने वाले हैं. वाराणसी की सड़क कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए, प्रधानमंत्री एनएच-233 के घरगरा-ब्रिज-वाराणसी खंड के चार लेन सहित कई सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. 


पीएम मोदी औद्योगिक विकास को गति प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री सेवापुरी में एचपीसीएल के एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, यूपीएसआईडीएएग्रो पार्क करखियांव में बनास काशी संकुल दूध प्रसंस्करण इकाई; यूपीएसआईडीए एग्रो पार्क, करखियांव में विभिन्न बुनियादी ढांचे का कार्य और बुनकरों के लिए रेशमी कपड़ा छपाई सामान्य सुविधा केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे.


पीएम मोदी के पोस्ट पर कुछ ऐसे आए रिएक्शन


वाराणसी पहुंचकर सड़क का निरीक्षण करते हुए जब पीएम मोदी ने अपनी तस्वीरें शेयर कीं, तो लोगों ने उनके वर्क मोड और एक्टिवनेस की खूब तारीफ की. एक यूजर ने लिखा, 'आपकी एनर्जी बहुत शानदार है. गुजरात में पूरा दिन काम करने के बाद अब आप काशी में विकास के कार्यों का जायजा ले रहे हैं. प्रधानमंत्री के तौर पर ये आपकी प्रतिबद्धता और जुझारूपन को दिखाता है. सर आप थोड़ा रेस्ट भी किया करें.'


एक अन्य यूजर ने लिखा, 'देश की मिट्टी से बने, भारत माता के सुपुत्र की ऊर्जा तो देखो, पूरे दिन गुजरात में कार्यक्रम नौ बजे रात को समाप्त करके ग्यारह बजे रात को काशी में काम का निरीक्षण कर रहे हैं. धन्य है भारत ऐसा प्रधानमंत्री पाकर.'


यह भी पढ़ें: PM Modi In Gujarat: सरकार कर रही है काम... जानें गुजरात में किसानों को लेकर क्या बोले प्रधानमंत्री मोदी