Narendra Modi Visit: नरेंद्र मोदी 9 जून, रविवार को शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन ने बयान भी जारी कर दिया है. प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अगले तीन दिनों का उनका कार्यक्रम सामने आ गया है. 


जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश जाएंगे. यहां पर हाल में ही खत्म हुए विधानसभा चुनाव के बाद नए मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. 


शपथ समारोह में लेंगे हिस्सा 


प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी 10 को भुवनेश्वर जायेंगे. वो ओडिशा राज्य सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वो  11 जून को अरुणाचल प्रदेश के शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे. वहीं, 12 तारीख को आंध्र प्रदेश में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. 


आ सकते हैं बनारस 


जानकारी के अनुसार, 12 तारीख की शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस भी आ सकते हैं. इस दौरान वो गंगा आरती, बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी कर सकते हैं. वहीं, एक सभा को भी संबोधित कर सकते हैं. इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई हैं.  


यह भी पढ़ें: NDA Government Formation: नई सरकार में सहयोगियों की कितनी चलेगी? वन टू वन मीटिंग के बाद किसकी लॉटरी लगेगी


आंध्र प्रदेश, ओडिशा और अरुणाचल प्रदेश में बनी है NDA की सरकार


आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में NDA ने जीत हासिल की है. इसके बाद तीसरी बार चंद्रबाबू नायडू मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. वहीं, ओडिशा में 24 साल से सत्ता में काबिज नवीन पटनायक के हाथ से सत्ता गए हैं. 147 में से 78 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं, अगर अरुणाचल प्रदेश की बात करें तो यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रचंड बहुमत मिला है. राज्य की 60 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 46 पर जीत दर्ज की है.