NDA Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को शुक्रवार (7 जून, 2024) को संसदीय दल का नेता चुन लिया है. वहीं, एनडीए संसदीय दल की बैठक के बाद नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में भारत रत्न और भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से उनके आवास पर पहुंचे और मुलाकात की. इस दौरान नरेंद्र मोदी ने भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी से आशीर्वाद भी लिया.


इसके बाद टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जेडीयू के प्रमुख नीतीश कुमार जैसे गठबंधन के साथी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे और उन्हें समर्थन देने वाले सांसदों की सूची सौंपेंगे. वहीं, एनडीए नेता सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राष्ट्रपति भवन से निकले. हालांकि, नरेंद्र मोदी शाम 4.30 के बाद राष्ट्रपति भवन पहुचेंगे. हालांकि, एनडीए संसदीय दल की बैठक में सभी नव-निर्वाचित सांसद शामिल हुए.


 









सभी कार्यकर्ताओं को सिर झुकाकर किया प्रणाम


एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत में कहा कि मेरे लिए खुशी की बात है कि इतने बड़े समूह को आज मुझे यहां स्वागत करने का अवसर मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं, वो सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं. लेकिन, जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन-रात परिश्रम किया है. इतनी भयंकर गर्मी में हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ और परिश्रम किया है, मैं आज उनको सिर झुकाकर प्रणाम करता हूं.


140 करोड़ देशवासियों के सपनों को करना है पूरा


इस दौरान एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी आशाओं और इच्छाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ूंगा...मेरे लिए यह जन्म सिर्फ और सिर्फ, वन लाइफ वन मिशन है और वो है मेरी भारत माता. यह मिशन है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए खप जाना है.


ये भी पढ़ें: NDA Meeting: एनडीए संसदीय दल के नेता चुने गए नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह ने पेश किया प्रस्ताव, अमित शाह, नायडू और गडकरी ने किया अनुमोदन