Narendra Modi Meet Droupadi Murmu: राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया. राष्ट्रपति ने नई सरकार बनाने का न्योता दिया. नरेंद्र मोदी को आज एनडीए संसदीय दल का नेता चुना गया. राष्ट्रपति से मिलने के बाद नरेंद्र मोदी ने एनडीए को तीसरी बार मौका देने के लिए देश की जनता को धन्यवाद कहा है.


दो टर्म में जैसा काम किया वैसा ही काम करूंगा- मोदी


नरेंद्र मोदी ने कहा, "18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने की इरादे वाली ये लोकसभा है. आजादी का अमृत महोत्सव के बाद का ये पहला चुनाव है. ये एक प्रकार से वो 25 वर्ष हैं, जो हमारे अमृतकाल के 25 वर्ष हैं."


नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि पिछले दो टर्म में जिस गति से देश आगे बढ़ा है, समाज के हर क्षेत्र में परिवर्तन साफ साफ नजर आ रहा है. 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर आना अपनेआप में देशवासियों के लिए गर्व की बात है."






नरेंद्र मोदी ने कहा, "एनडीए सरकार को तीसरी बार देश की सेवा करने का मौका दिया गया है. मैं अपने देशवासियों का आभारी हूं और आपको विश्वास दिलाता हूं कि भारत हर क्षेत्र में हमारे पिछले दो कार्यकाल से भी तेज गति से विकास करता रहेगा."


लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिले


इससे पहले शुक्रवार को ही संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे थे. संसदीय दल की बैठक में नरेंद्र मोदी ने कहा, "चुनाव परिणाम आने के बाद दो दिनों तक कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बनाया कि हमलोग हार गए, लेकिन देशवासी जानते हैं कि हम ना तो हारे थे, ना ही हारे हैं."


ये भी पढ़ें : सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद पहली बार बोले नरेंद्र मोदी- 9 जून को लूंगा शपथ