Narendra Modi Oath Taking Ceremony News: पीएम नरेंद्र मोदी के रविवार (9 जून 2024) को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के नेताओं के शामिल न होने की अटकलों पर पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ब्रेक लगा दिया है. सूत्रों के अनुसार, खरगे पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे.


बता दें कि इससे पहले रविवार सुबह तक चर्चा थी कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A से कोई भी नेता पीएम के शपथ समारोह में शामिल नहीं होगा. कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा था कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता दिया गया है. हालांकि, एक दिन पहले यानी शनिवार को कांग्रेस का कहना था कि अब तक उन्हें कोई न्योता नहीं मिला है.


'निमंत्रण मिला तो जाने पर करेंगे विचार'


इसके अलावा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने शनिवार (8 जून 2024) को तंज कसते हुए कहा था कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए अभी सिर्फ अंतरराष्ट्रीय नेताओं को निमंत्रण दिया गया है. हमारे नेताओं को निमंत्रण नहीं आया है. अगर इंडिया गठबंधन के नेताओं निमंत्रण आएगा तो हम इस पर गठबंधन में शामिल सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श के बाद फैसला लेंगे.


ममता बनर्जी कर चुकी हैं इनकार


बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने शनिवार को साफ कर दिया था कि वह नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी. एक कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी के शपथ समारोह में तृणमूल कांग्रेस के जाने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में ममता बनर्जी ने कहा कि न निमंत्रण मिला है और न शपथ ग्रहण में जाएंगे. TMC प्रमुख ने कहा था कि तृणमूल कांग्रेस शपथ ग्रहण समारोह मे शामिल नहीं होगी. हमें इसका कोई न्योता नही मिला है. उन्होंने आगे कहा कि देश को बदलाव की जरूरत है, हम राजनीतिक स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. जैसा जनादेश आया है उसके बाद नरेंद्र मोदी को पीएम नहीं बनना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि आज इंडिया गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा नहीं किया है, इसका मतलब यह नहीं है कि हम आगे ऐसा नहीं करेंगे.


ये भी पढ़ें


Narendra Modi Oath Ceremony: क्या है वो रिकॉर्ड, जिसे इंदिरा गांधी भी नहीं पाईं तोड़? अब नरेंद्र मोदी ने कर दिया उसे ध्वस्त