Narendra Modi on Pankaj Udhas Death: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गजल गायक पंकज उधास के निधन पर शोक जताया है. सोमवार (26 फरवरी, 2024) को उन्होंने एक्स (पूर्व में टि्वटर) पोस्ट के जरिए संवेदना जाहिर की और कहा कि सिंगर की गजलें सीधे दिल को छूती थीं.


पीएम के एक्स पोस्ट के मुताबिक, "पंकज उधास के देहांत पर हम दुख प्रकट करते हैं. उनकी गायकी ने ढेर सारे जज्बातों को लोगों तक पहुंचाया और उनकी गजलें सीधे दिल से बात करती थीं. वह भारतीय संगीत के प्रकाशस्तंभ थे जिनकी मधुर गायकी ने पीढ़ियों को ऊंचा उठाया." 


पीएम मोदी के पोस्ट में पंकज उधास के साथ भेंट के दौरान की 3 पुरानी तस्वीरें भी साझा की गई थीं. एक्स हैंडल से आगे लिखा गया- मुझे पिछले कुछ बरसों में उनके साथ हुई मुलाकातें याद आती हैं. उनका यूं चले जाना म्यूजिक वर्ल्ड में बड़ा खालीपन छोड़ जाएगा और यह अपूरणीय क्षति होगी. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और चाहने वालों के साथ हैं. ओम शांति!   






साल 2006 में पद्मश्री से सम्मानित गजल गायक का महाराष्ट्र के मुंबई में सोमवार सुबह 11 बजे निधन हुआ था. निधन की खबर की पुष्टि शाम को हुई. ऐसा बताया गया कि 72 साल के पंकज उधास पिछले कुछ समय से शहर के ब्रीच क्रैंडी अस्पताल में थे. वहां उनका इलाज चल रहा था और वहीं उन्होंने अंतिम सांस ली.






यह भी पता चला कि गजल गायक कैंसर से पीड़ित थे. कुछ महीने पहले ही उनमें यह बीमारी डिटेक्ट हुई थी. वह बीते कुछ महीनों से किसी से मिल-जुल भी नहीं रहे थे. भजन गायक अनूप जलोटा ने इस बात की पुष्टि की कि पंकज उधास को कैंसर था. उन्हें 4 महीने पहले इसके बारे में पता चला था. वह पैंक्रियाज (अग्न्याशय) के कैंसर से जूझ रहे थे. (एबीपी संवाददाता रवि जैन के इनपुट्स के साथ)