PM Modi Security Breach: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कर्नाटक (Karnataka) में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन किया. राष्ट्रीय युवा महोत्सव में हिस्‍सा लेने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने यहां गुरुवार, 12 जनवरी को हुबली में रोड शो किया. रोड शो के दौरान उनकी सुरक्षा में तब चूक हो गई जब बेरिकेडिंग पार कर एक लड़का हाथ में माला लेकर उनकी ओर दौड़ पड़ा. वह लड़का पीएम मोदी के बिल्‍कुल करीब पहुंच गया था. सिक्‍योरिटी टीम ने तत्‍काल उसे पकड़ा और वहां से हटाया.


इस घटना की तस्‍वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गईं और घटनास्‍थल का वीडियो चर्चा का विषय बन गया. जिस लड़के ने वहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दौड़कर माला पहनाने की कोशिश की थी, उसकी अभी पहचान नहीं हुई है. हालांकि, यह बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री ने उसकी माला स्‍वीकार कर ली थी. पुलिस के मुताबिक, उस लड़के से पूछताछ की जा रही है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मौके पर मौजूद सभी लोगों की अच्‍छे से तलाशी ली गई और खतरे की गुंजाइश नहीं थी.


रोड शो में मोदी को माला पहनाने दौड़ा युवक 
बता दें कि यह घटना उस समय हुई जब पीएम मोदी हवाई अड्डे से यहां 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए रेलवे खेल मैदान की ओर जा रहे थे. रास्ते में पीएम मोदी अपनी चलती कार के ‘रनिंग बोर्ड’ पर खड़े थे और सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े लोगों की ओर हाथ हिला रहे थे. उस दौरान एक लड़के ने बेरिकेडिंग फांदी और वह सड़क पर प्रधानमंत्री की ओर दौड़ा. उसके हाथ में माला थी. उस माला को उसने प्रधानमंत्री मोदी को पहनाने की कोशिश की. तब पीएम मोदी ने अपनी कार के दरवाजे के ऊपर से माला लेने के लिए हाथ बढ़ाया, लेकिन वह लड़के तक नहीं पहुंच सके.


प्रधानमंत्री ने कार में रख ली वो माला
प्रधानमंत्री मोदी की कार के साथ-साथ स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) के कमांडो चल रहे थे, उन्‍होंने उस लड़के के हाथ से माला पकड़ी और लड़के को दूर हटाया. अब बताया गया है कि उस लड़के की माला प्रधानमंत्री ने स्‍वीकार कर ली थी. मोदी ने वो माला अपनी कार के अंदर रख ली.


पुख्‍ता थी सुरक्षा व्‍यवस्‍था- पुलिस कमिश्‍नर
घटना के बाद सुरक्षा-व्‍यवस्‍था से जुड़े सवालों पर हुबली-धारवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर रमन गुप्ता ने कहा, "हमारी सुरक्षा व्यवस्था के तहत 3,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और पूरी सड़क पर बैरिकेडिंग की गई थी.'' उन्‍होंने कहा, ‘‘हालांकि एक लड़का अचानक बेरिकेडिंग क्रॉस करके प्रधानमंत्री की ओर दौड़ गया. यह घटना इसके बावजूद हुई कि हमने कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले हर व्यक्ति को ‘क्या करना है और क्या नहीं करना है’ के बारे में पहले ही बता दिया था.’’


यह भी पढ़ें: दुनिया के महान दिवंगत फुटबॉलर पेले के पैर को म्यूजियम में रखा जाएगा? जानिए वायरल पोस्ट की सच्चाई