PM Modi Visit Andhra Pradesh: फिल्म अभिनेता और जन सेना पार्टी के अध्यक्ष के. पवन कल्याण (K Pawan Kalyan) ने शुक्रवार (11 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. राज्य में मौजूदा राजनीति परिदृश्य के बीच प्रधानमंत्री के आंध्र प्रदेश के दौरे पर उनकी और कल्याण की बैठक महत्व रखती है. जन सेना आंध्र प्रदेश में बीजेपी का एक सहयोगी दल है. बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व के आमंत्रण पर कल्याण ने मोदी से मुलाकात की.


प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को यहां पहुंचे. वह रात को बंदरगाह शहर में ठहरे हैं. पार्टी सूत्रों ने बताया कि कल्याण ने जन सेना राजनीतिक मामलों की समिति के अध्यक्ष नदेंदला मनोहर के साथ आईएनएस चोल सुइट में पीएम से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि मोदी ने 30 मिनट की बैठक में कल्याण से आमने-सामने बातचीत की.


दोनों नेताओं में क्या बात हुई?
यह बैठक राज्य बीजेपी कोर कमेटी के साथ मोदी की बातचीत के बाद होने वाली थी, लेकिन कल्याण को पहले मुलाकात के लिए बुलाया गया. क्योंकि प्रधानमंत्री 40 मिनट से अधिक देरी से पहुंचे थे. न तो जन सेना और न ही बीजेपी नेताओं ने यह खुलासा किया कि मोदी और कल्याण के बीच क्या बातचीत हुई. पार्टी सूत्रों ने बताया कि बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की और राज्य के राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा की. 


क्या कहा पवन कल्याण ने


के. पवन कल्याण ने पीएम संग मुलाकात के बाद कहा कि 'आज मैं पीएम मोदी से मिला. मेरी बैठक राज्य को एक बेहतर भविष्य देगी. उन्होंने राज्य की स्थिति के बारे में पूछताछ की. इसके अलावा ये भी कहा कि उम्मीद है बैठक के साथ राज्य के अच्छे दिन आएंगे.'




कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे पीएम


बता दें कि पीएम मोदी विशाखापत्तनम में 10,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी बेंगलुरु और तमिलनाडु के बाद आंध्र प्रदेश पहुंचे हैं. पीएम मोदी साथ ही तेलंगाना के रामागुंडम में एक उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित करेंगे, इसके अलावा राज्य में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इससे बीजेपी को उम्मीद है कि 2024 लोकसभा चुनाव में इसका फायदा होगा. 


यह भी पढ़ें-


दो दिनों में दक्षिण के 4 राज्यों के दौरे पर पीएम मोदी, क्या है BJP का मिशन साउथ?