नई दिल्ली: भारत रत्न से सम्मानित और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी आज 92वें साल के हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें घर जाकर भी बधाई दी है.


 


आज 92 साल के हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन की यात्रा

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘’अटलजी के नेतृत्व और उनकी सेवा का भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान है. उनका महान व्यक्तित्व हमारे लिए बहुत मायने रखते है.''

 




एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, ‘’हमारे सबसे प्यारे और सम्मानित अटल जी को जम्मदिन की बधाई. मैं उनकी दीर्घआयु और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.

 



पीएम ने अटल बिहारी वाजपेयी की वीडियो भी ट्वीट की है जिसमें वह बहुत ही सादगी से पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिल रहे हैं. पीए मोदी ने लिखा है, ''अटलजी जब एक पार्टी कार्यकर्ता से मिलते हैं तो देखिए उनकी सहजता. अटलजी का यह दुलार और सहजता हम सहेज कर रखे हुए हैं.''

 



बीजेपी ने भी ट्वीट कर दी बधाई

 



वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी दी बधाई






गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी दी बधाई










बता दें कि पिछले कुछ सालों से अटल जी की तबियत ठीक नहीं है. अटल जी का जन्म  25 दिसंबर 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर हुआ था. पहली बार 1957 में संसद सदस्य चुने गए थे. अटल जी पहली बार 1996 में देश के प्रधानमंत्री बने थे. इसके बाद 1988 और 1999 में वह देश के प्रधानमंत्री बने.  वाजपेयी को मोदी सरकार ने 27 मार्च 2015 को भारत रत्न से नवाजा था.