नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  देशवासियों से इस दिवाली पर सीमा पर राष्ट्र की रक्षा कर रहे सैनिकों के लिए भी एक दिया जलाने की अपील की है. दिवाली से एक दिन पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से यह अपील की है.


पीएम मोदी ने लिखा, “इस दिवाली पर हमें एक दिया सैनिकों को सलामी देते हुए जलाना है, जो निडर होकर हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हैं. हमारे सैनिकों के महान पराक्रम के लिए हमारी कृतज्ञता की भावना को व्यक्त करने में शब्द असमर्थ हैं. हम सीमा पर मौजूद सैनिकों के परिवारों के भी आभारी हैं.”






पीएम मोदी ने यह अपील देश वासियों से ऐसे समय में की जब दिवाली से एक दिन पहले शुक्रवार को पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे तीन सुरक्षाकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हो गयी. अधिकारियों ने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की.


वहीं भारत ने पाकिस्तान की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया है. पाकिस्तानी सेना द्वारा नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम के उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने जवाबी फायरिंग करते हुए 7-8 पाकिस्तानी सेना के जवानों को मार गिराया है.


भारतीय सेना के सूत्र ने कहा कि पाकिस्तान के करीब 10-12 सैनिक घायल हुए हैं और बड़ी संख्या में पाकिस्तानी सेना के बंकर और लॉन्च पैड भी नष्ट हुए हैं.


यह भी पढ़ें:


भारतीय सेना का करारा जवाब- पाकिस्तानी सेना के कई सैनिक मारे गए, कई बंकर और लॉन्च पैड हुए तबाह