सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. इस तस्वीर को नासा ने अपने इस्टाग्राम पेज पर शेयर किया है. नासा द्वारा शेयर किए गए इस तस्वीर को देखकर कोई भी कह सकता है कि ये बेहद खूबसूरत तस्वीर है. दरअसल तस्वीर दक्षिण-पश्चिम मोरक्को में एंटी-एटलस पर्वत की है.


तस्वीर शेयर होते ही वायरल हो गई और लोग जमकर इस पर अपनी प्रतिक्रिया देने लगे. कई लोगों ने इस तस्वीर को सुंदर बताया तो कई यूजर्स आश्चर्यचकित दिखे कि कैसे ये इतना रंगीन है.





हालांकि पर्वत के इतने रंगीन होने का कारण नासा ने बताया है. नासा ने कहा है कि तस्वीर को अवरक्त प्रकाश में लिया गया था, जो कि नग्न आंखों से नहीं देखी जा सकती है. रॉक और तलछट की विभिन्न परतों को उजागर करने के लिए, टाई-डाई उपस्थिति दे रही है. बता दें कि शेयर करने के बाद खबर लिखे जाने तक 4 लाख 68 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है.


आपको बता दें कि हाल में ही जानकारी आई थी कि साल 2035 तक नासा लोगों को मंगल ग्रह पर भेजने का प्लान बना रहा है. हालांकि यह चुनौती है. इसको पूरा करने के लिए नासा अब एक रॉकेट बनाने की तैयारी कर रहा है.बताया जा रहा है कि यह रॉकेट तीन महीने में लोगों को मंगल पर पहुंचा देगा.