Yogeshwar Nath Mishra: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले योगेश्वर नाथ मिश्रा ने नासा के एक साइंटिस्ट के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई है. नासा के लिए काम करते हुए योगेश्वर नाथ मिश्रा ने हाल ही में एक फास्टेस्ट लेजर कैमरा का इन्वेंशन किया और न केवल अपने देश बल्कि पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाई. 


योगेश्वर नाथ मिश्रा के द्वारा बनाया गया यह फास्टेस्ट कैमरा सबसे तेज लेजर कैमरा है, जो अंतरिक्ष में होने वाली खगोलीय घटनाओं को बेहद करीब से कैप्चर कर सकता है. यानी कि सौरमंडल में हुई खगोलीय घटनाओं की साफ तस्वीर इस कमरे के द्वारा खींची जा सकती है. इन सबसे हटकर ये भी बता दें कि योगेश्वर नाथ मिश्रा न केवल साइंटिस्ट हैं बल्कि अब एक फिल्म में भी आने वाले हैं. 


हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म में काम कर रहे हैं योगेश्वर


योगेश्वर नाथ मिश्रा परब हॉलीवुड की नजर पड़ गई है. खास बात यह भी बता दें कि हॉलीवुड की स्टिम्युलेटिंग प्रोडक्शन सनसेट वेस्ट हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म “द डे आफ्टर टुमारो” में आजमगढ़ जिले के पकौली गांव के रहने वाले योगेश्वर नाथ मिश्रा ने एक साइंटिस्ट का रोल भी किया है, जो लगभग 70% बन कर तैयार हो गयी है और जल्द ही रिलीज होगी. 


योगेश्वर नाथ मिश्रा ने बताया की अंतरिक्ष में चल रही कोई भी गतिविधियों के साथ-साथ पृथ्वी की और आने वाले बड़े शुद्रग्रह के खतरे से बचने के लिए किस प्रकार की तकनीक अपनी जानी चाहिए. इसके साथ ही क्षुद्रग्रह की समस्या से पृथ्वी को कैसे बचाया जाए, इसे लेकर भी वह फिल्म में इंडियन साइंटिस्ट का रोल कर रहे हैं.


स्पेस में होने वाली खगोलिय घटनाओं पर बन रही फिल्म


उन्होंने बताया कि यह जो फिल्म द डे आफ्टर टुमारो है, यह फिल्म सच्चाई से ज्यादा दूर नहीं है. उन्होंने बताया कि सौरमंडल में खगोलीय घटनाएं अक्सर होती है और इससे कैसे छुटकारा पाया जाए, यह फिल्म इसी पर आधारित है. योगेश्वर नाथ मिश्रा ने बताया कि इस फिल्म को बड़े बजट के साथ बनाया जा रहा है और लगभग इसकी सभी तैयारियां हो चुकी है. उन्होंने बताया कि यह फिल्म बड़े बजट और बड़े बैनर के साथ बनाई जा रही है. 


भारतीय होना गौरव की बात- योगेश्वर


फिल्म को लेकर योगेश्वर नाथ मिश्रा का कहना है कि यह मेरे लिए गर्व की बात है, जिसमें मुझे हॉलीवुड फिल्में काम करने का मौका भी मिला है और मेरे भारतीय होने की पहचान भी है. यह उपलब्धि मेरे भारतीय होने का गौरव भी दिलाता है. उन्होंने कहा कि यह फिल्म जल्द ही रिलीज होगी और पूरी दुनिया में एक अलग पहचान बनाएगी.


यह भी पढ़ें- BJP Defeat In UP: क्यों यूपी में हुई बीजेपी की बड़ी हार? पार्टी के पूर्व सांसद ने बताई वजह