नई दिल्ली: राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) बनारस हिन्दू विश्विविद्यालय में पिछले सप्ताह लड़कियों पर हुए लाठीचार्ज के मामले में सारे तथ्यों का पता लगाने के लिए वहां जांच दल भेजने के बारे में आज फैसला कर सकता है.


आयोग की वरिष्ठ सदस्य रेखा शर्मा ने गुरुवार को कहा कि कुछ छात्र हमारे पास आये थे, हम जांच करवा सकते हैं. एनसीडब्ल्यू बीचएयू जा सकता है. उन्होंने बताया कि आयोग के एक जांच दल को वहां भेजा जा सकता है जिसके बारे में शुक्रवार को निर्णय किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी तो वहां छात्र छुट्टी पर गये हुए हैं. हम पता करवायेंगे कि छात्र कब छुट्टी से वापस लौट रहे हैं. इस बारे में कल ही कुछ बता पाऊंगी. अभी वहां प्रोफेसर और अन्य अधिकारी भी दशहरे की छुट्टी पर होंगे.


रेखा शर्मा ने बताया कि इस बारे में शुक्रवार को जब आयोग फैसला ले लेगा तो उसके बाद इस पूरे घटनाक्रम के बारे में स्थानीय प्रशासन से स्पष्टीकरण मांगा जाएगा.


इस बीच, दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर बीएचयू के कुलपति को बर्खास्त करने और छात्राओं को सुरक्षा देने की मांग की. बीएचयू में सुरक्षा की मांग कर रही छात्राओं पर 23 सितंबर की रात में पुलिस द्वारा कथित रूप से लाठीचार्ज किया गया.


छात्रों को हिरासत में लिया गया
कल रात दिल्ली में पीएम आवास की ओर जाने की कर रहे बीएचयू के 9 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में लिया. बाद में सभी छात्रों को रिहा कर वापस वाराणसी जाने को कहा गया. वहीं बीएचयू विरोध का मुद्दा मंबई तक पहुंच गया है. घटना के विरोध में मुंबई यूनीवर्सिटी के छात्रों ने प्रदर्शन किया.