श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद (Prophet Muhammad) पर कथित टिप्पणी करने को लेकर शनिवार को बीजेपी प्रवक्ता (BJP spokesperson ) नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की.  युवा नेशनल कॉन्फ्रेंस (कश्मीर) के प्रांतीय अध्यक्ष सलमान अली सागर (Salman Ali Sagar) ने एक बयान में कहा, ‘‘पार्टी एक राष्ट्रीय टीवी चैनल (National Tv Channel) पर बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के विरुद्ध बीजेपी प्रवक्ता (BJP Spokesperson) की ‘ईशनिंदक, अपमानजनक एवं डरावनी’ टिप्पणी को लेकर दुखी है.’’ उन्होंने नुपुर शर्मा के विचार को पूर्ण रूप से बेबुनियाद और अवांछनीय करार दिया.


बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए
सलमान अली सागर ने कहा, ‘‘ बीजेपी और केंद्र सरकार (Union government) को ऐसी बेअदबी टिप्पणियों को लेकर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए क्योंकि इस टिप्पणी में मुसलमानों (Muslims ) के लिए सबसे पवित्र नाम का सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश के तहत इस्तेमाल किया गया.’’


बीजेपी नेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग
नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता ने बीजेपी नेता के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की. उन्होंने कहा कि भगवा ब्रिगेड की चतुराई संविधान के अनुच्छेद-19 (Article 19) की आड़ में छिप नहीं सकती जो नागरिकों को वाक स्वतंत्रता (Freedom Of Speech) की गारंटी देता है.


सलमान अली सागर ने कहा कि नुपुर शर्मा के विरुद्ध कार्रवाई से देश के उन सभी नापाक मंसूबे वाले तत्वों को कड़ा संदेश जाना चाहिए जो अपने ‘‘राजनीतिक कुतर्क’’ के लिए हिंदुओं (Hindus) और मुसलमानों (Muslims) के बीच खाई पैदा करने पर तुले हैं.