श्रीनगरः नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू कश्मीर में परिसीमन आयोग की कार्यवाही में पार्टी की भागीदारी पर आज फैसला ले सकती है. पार्टी के एक नेता ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस बारे में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला नेशनल कॉन्फ्रेंस के निर्णय की घोषणा करेंगे. 


पार्टी नेता ने बताया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने इस मुद्दे पर शनिवार को चर्चा की. आयोग की कार्यवाही में भाग लेने पर दो बैठकें श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस मुख्यालय में पार्टी के महासचिव अली मोहम्मद सागर और नासिर असलम वानी की अध्यक्षता में हुई थीं. नेता ने कहा कि मामले के संबंध में पार्टी के सभी नेताओं से सुझाव लिए गए और बाद में पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला को अवगत कराया गया.


मार्च 2020 में गठित किया गया था परिसीमन आयोग
जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर और नागालैंड के लोकसभा और विधानसभा क्षेत्रों के परिसीमन के लिए मार्च 2020 में गठित परिसीमन आयोग का नेतृत्व सुप्रीम कोर्ट की पूर्व न्यायाधीश रंजना प्रकाश देसाई कर रही हैं. मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा और जम्मू-कश्मीर और तीन राज्यों के चुनाव आयुक्त आयोग के पदेन सदस्य हैं.


पीएम मोदी की बैठक में परिसीमन के मुद्दे हुई थी चर्चा
पिछले हफ्ते जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक में परिसीमन के मुद्दे पर चर्चा की गई थी. मोदी ने जोर देकर कहा था कि परिसीमन की कवायद जल्दी होनी चाहिए ताकि चुनाव हो सकें. उल्लेखनीय है कि आयोग ने अगले हफ्ते केंद्रशासित प्रदेश के अपने दौरे के दौरान सभी दलों के नेताओं को अलग-अलग बैठकों के लिए आमंत्रित किया है. 


यह भी पढ़ें-


Petrol Diesel Rate Today: पेट्रोल के दाम में आज फिर इजाफा, डीजल भी हुआ महंगा, जानें अपने शहर का रेट
 
पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, आज शाम 5 बजे लेंगे शपथ