Lakhimpur Kheri Violence: आरएसएस से जुड़े भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने लखीमपुर खीरी में हुई घटना को किसानों का बचाव किया है. उन्होंने वामपंथियों और नक्सलियों को इसके लिए जिम्मेदार बताया है. उनका आरोप है कि हिंसा में लिप्त व्यक्ति किसाने नहीं बल्कि वामपंथी और नक्सली विचारधारा के लोग थे.


भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी ने लखीमपुर खीरी की घटना को निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. उनका आरोप है कि इस घटना को वामपंथी और नक्सली विचारधारा के लोगं ने अंजाम दिया है. उनका कहना है कि जिस तरह से उन लोगों ने पीट-पीटकर लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई उससे पता चलता है कि वह किसान नहीं हो सकते हैं.


उन्होंने वामपंथी और नक्सलियों को इस घटना का जिम्मेदार बताते हुए उन्हें राष्ट्रविरोधी बताया और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग भी की है. उनका कहना है कि जिस तरह से हत्याएं की गई उसे देखकर लगता है कि यह किसी प्रोफेशनल जल्लाहों का काम है. सरकार इस मामले की निष्पक्ष जांच कराए और मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.


उनका आगे कहा, MSP के मुद्दे पर RSS ने भी देशव्यापी अंदोलन किया था. जो पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा था. RSS ने बीते 8 सिंतबर को देशव्यापी आंदोलन MSP के मुद्दे पर किया था. जिसमें 513 जिलों में 97 हजार से ज्यादा किसान धरने पर बैठे थे. जो की पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा था.


इसे भी पढ़ेंः
Lakhimpur Kheri Violence: आशीष मिश्रा पर गैर इरादतन हत्या और बलवा की धाराओं में केस दर्ज, FIR में मंत्री अजय मिश्रा का भी नाम


Lakhimpur Kheri Violence: सिद्धू की मांग- हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का केस