Terror Gangster Nexus Case: केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने टेरर गैंगस्टर नेक्सस मामले में 12 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की है. जांच के दौरान एनआईए को इन गैंगस्टर्स का खालिस्तानी आतंकियों और पाकिस्तान में बैठे साजिशकर्ताओं से संपर्क का पता चला है. एनआईए ने यह चार्जशीट चार राज्यों में 91 लोकेशन में पिछले 6 महीने में चलाए गए सर्च ऑपरेशन के बाद फाइल की है.


एनआईए को जांच के दौरान इन सभी गैंगस्टर्स के खालिस्तान टाइगर फोर्स के चीफ अर्शदीप सिंह गिल उर्फ अर्श डल्ला से कनेक्शन सामने आए हैं. एनआईए ने यह चार्जशीट गैंगस्टर अर्श डल्ला, गौरव पटियाल, सुखप्रीत बुद्धा, कौशल चौधरी, अमित डागर, नवीन बाली, छोटू भट, आसिफ खान, जग्गा तखटमल, टिल्लू ताजपुरिया, भूपीराना और संदीप बंदर के खिलाफ की है.


म्यूजिक इंडस्ट्री, सिंगर से कनेक्शन


जांच के दौरान एनआईए को यह भी पता चला कि इन गैंगस्टर्स के म्यूजिक इंडस्ट्री, सिंगर, कबड्डी प्लेयर और वकीलों से कनेक्शन हैं. एनआईए के मुताबिक, 1993 में मुंबई ब्लास्ट से पहले के दौर में भी अंडरवर्ल्ड के कुछ इसी तरीके से बड़े बिजनेसमैन और फिल्म इंडस्ट्री के अंदर कनेक्शन होते थे. 


चार राज्यों में छापेमारी


एनआईए ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में 91 जगहों पर, 25 जिलों में छापेमारी करके आरोप पत्र दायर किया गया है. इन राज्यों के जिन जिलों में छापेमारी की गई उनमें से लुधियाना, जालंधर, मोहाली, मुक्तसर में 6 महीने तक तलाशी ली गई. इस दौरान एजेंसी ने विभिन्न संगठित अपराध समर्थन नेटवर्क के लगभग 100 सदस्यों की जांच की. पंजाब में मोगा, फिरोजपुर, भटिंडा, संगरूर, पटियाला. हरियाणा में गुरुग्राम, सिरसा, यमुनानगर, झज्जर, रोहतक, रेवाड़ी. दिल्ली में बाहरी उत्तर, उत्तर, रोहिणी, द्वारका, उत्तर-पश्चिम, उत्तर-पूर्व और उत्तर प्रदेश में बागपत, बुलंदशहर, पीलीभीत, गाजियाबाद में कार्रवाई हुई.


छापेमारी में भारी मात्रा में आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. एनआईए ने गिरोह के सदस्यों को शरण देने और उनके लिए हथियार जमा करने के लिए हरियाणा और पंजाब में विभिन्न स्थानों पर बनाए गए केंद्रों का भी पता लगाया है.


यह भी पढ़ें: मर्सडीज से ब्रेजा और फिर बाइक: ऐसे लुक बदलकर भागता रहा अमृतपाल सिंह, देखें वीडियो