Naveen Patnaik Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक पर हमलावर है. इस बीच सवाल उठ रहे हैं कि क्या अब भी नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD) बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का समर्थन करेगी? इस बीच इसका जवाब नवीन पटनायक ने दिया है.


बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक से सवाल किया गया कि आपकी पार्टी ने मुद्दे के आधार पर एनडीए का कई बार समर्थन किया है. क्या आगे भी एनडीए को जरूरत होगी तो बीजेडी समर्थन करेगी? इसके जवाब में उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि समर्थन की आवश्यकता होने के दौरान हम अपनी उचित स्थिति का आकलन करेंगे और फिर तय करेंगे.


पीएम मोदी के खराब सेहत को लेकर चिंता जताने और इसको लेकर स्पेशल कमेटी गठित करने के बयान पर भी नवीन पटनायक ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें (पीएम मोदी) को मेरे स्वास्थ्य की इतनी चिंता है तो वो मुझे फोन कर सकते हैं. 






नवीन पटनायक ने क्या कहा? 
नवीन पटनायक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को मेरे स्वास्थ्य को लेकर रैली में बोलने की जरूरत नहीं है. मेरा स्वास्थ्य बिल्कुल ठीक है. मेरी तबीयत को लेकर बीजेपी वाले पिछले दस साल से अफवाह फैला रहे हैं. 


पीएम मोदी ने क्या कहा?
पीएम मोदी ने बुधवार को ओडिशा में चुनावी रैली करते हुए कहा, ''आजकल नवीन बाबू के शुभचिंतक बहुत चिंता में हैं, वो यह देखकर परेशान हैं कि पिछले एक साल में अचानक नवीन बाबू की तबीयत इतनी कैसे बिगड़ गई. बरसों से नवीन बाबू के करीबी रहे लोग जब मुझसे मिलते हैं तो जरूर उनकी तबीयत की चर्चा करते हैं.''  


उन्होंने आगे कहा, ''सवाल ये है कि नवीन बाबू की तबीयत खराब होने के पीछे क्या कोई षड्यंत्र है? ये ओडिशा के लोगों को जानने का अधिकार है. कहीं इसमें उस लॉबी का हाथ तो नहीं है, जो नवीन बाबू के नाम पर पर्दे के पीछे ओडिशा में सत्ता भोग रहे हैं. 10 जून के बाद ओडिशा में बीजेपी सरकार बनते ही एक स्पेशल कमेटी का गठन किया जाएगा, जो यह जांच करेगी कि अचानक नवीन बाबू की तबीयत क्यों गिरती जा रही है.''


ये भी पढ़ें- 'पांडियन नहीं हैं मेरे उत्तराधिकारी, खुद लेता हूं सारे फैसले', विपक्ष के आरोपों पर नवीन पटनायक ने दी सफाई