Navjot Singh Sidhu On Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार (1 अप्रैल) को पटियाला की सेंट्रल जेल से रिहा हो गए. उन्हें साल 1988 के रोड रेज के मामले में एक साल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अच्छे आचरण के कारण करीब 10 महीने बाद ही रिहाई मिल गई. रिहाई के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने लोकसभा से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अयोग्यता को लेकर बीजेपी (BJP) के खिलाफ जोरदार हमला बोला. 


नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि इस देश में जब भी तानाशाही आई है, एक क्रांति भी आई है और इस बार उस क्रांति का नाम राहुल गांधी है. वह सरकार को हिला देंगे. उन्होंने संसद में विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाते हुए कहा कि बहस और असहमति लोकतंत्र का सार है. यह विपक्ष की भूमिका है. बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार डर रही है. 


"लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं बची"


पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि अब लोकतंत्र जैसी कोई चीज नहीं बची है. पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाने की साजिश हो रही है. अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया जा रहा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर आप पंजाब को कमजोर करने की कोशिश करेंगे तो आप कमजोर हो जाएंगे.


नवजोत सिद्धू के समर्थक उनका भव्य स्वागत करने के लिए शनिवार को सुबह से ही जेल के बाहर इकट्ठा हो गये थे और उन्होंने 'नवजोत सिद्धू जिंदाबाद' के नारे लगाए. ऐसी उम्मीद थी कि उन्हें दोपहर तक रिहा कर दिया जाएगा, लेकिन वह शाम पांच बजकर 53 मिनट पर जेल से बाहर निकले. 


रोड रेज के मामले में हुई थी सजा


गौरतलब है कि 1988 में रोड रेज के एक मामले में 65 वर्षीय गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल नवजोत सिद्धू को इस मामले में दोषी ठहराया था और उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी. सिद्धू पिछले साल 20 मई से जेल में बंद थे


ये भी पढ़ें- 


UP Politics: 'सत्ता पाने के लिए भटक रही अखिलेश यादव की आत्मा', सपा अध्यक्ष पर ब्रजेश पाठक का तंज