Gautam Gambhir On Sidhu:  इमरान खान को बड़ा भाई बताने पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बिना नाम लिए पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को निशाने पर लिया है. बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने बिना सिद्धू का नाम लिए कहा कि पहले अपने बेटा या बेटी को बॉर्डर पर भेजो तब किसी आतंकी देश के प्रमुख को बड़ा भाई बोलो. करतारपुर साहिब के दौरे पर गए कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को कथित तौर पर अपना बड़ा भाई बताया था.


गौतम गंभीर का बिना नाम लिए सिद्धू पर तंज


पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बिना सिद्धू का नाम लिए तीखी प्रतिक्रिया दी है. गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा,'' पहले अपने बेटा या बेटी को बॉर्डर पर भेजो तब किसी आतंकी देश के प्रमुख को बड़ा भाई बोलो.''






बीजेपी का नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला


पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सिद्धू का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है, जिसमें एक पाकिस्तानी अधिकारी इमरान खान की ओर से उनका स्वागत करते दिखते हैं और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि खान उनके ‘‘बड़े भाई’’ जैसे हैं और वह उन्हें बहुत प्यार करते हैं. इस मुद्दे पर कांग्रेस पर हमला करते हुए बीजेपी  के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि यह करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए एक गंभीर विषय है, चिंता का विषय है.


''पाकिस्तान का महिमामंडन कांग्रेस का तरीका''


बीजेपी नेता संबित पात्रा ने दावा किया कि सिद्धू का बयान केवल मात्र एक घटना नहीं है, बल्कि यह कांग्रेस पार्टी का एक तरीका बन गया है, जिसमें उनके नेता हिन्दुत्व को निशाना बनाते हैं और पाकिस्तान का महिमामंडन करते हैं. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पुस्तक का हवाला देते हुए पात्रा ने कहा कि विपक्षी दल को हिन्दुत्व में बोको हरम और आईएसआईएस जैसे आतंकी संगठन दिखते हैं जबकि खान में ‘‘भाई जान’’.


संबित पात्रा ने कहा कि ऐसा करने के पीछे एकमात्र वजह कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति है क्योंकि उसे अभी भी ऐसा लगता है कि हिंदुस्तान में एक ऐसा वर्ग होगा, जो पाकिस्तान के महिमामंडन से खुश होता होगा. उन्होंने कहा कि हालांकि हिंदुस्तान में ऐसा कोई वर्ग है नहीं. कोई भी हिंदुस्तानी पाकिस्तान के महिमामंडन से प्रसन्न नहीं होगा. लेकिन यह तुष्टीकरण की राजनीति है.


UP Elections 2022: ABP-C Voter Survey- उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल और अवध में BJP को कितने वोट मिल सकते हैं? क्या है SP-BSP और कांग्रेस का हाल