कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. खई बार उनके बयानों को लेकर विवाद भी होता है लेकिन वह अक्सर हर मुद्दे पर खुलकर राय जाहिर करते हैं. अब एक बार फिर उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर अपनी बात कही है.


नवजोत सिंह सिद्धू ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर शायराना तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया,''अमीर के घर में बैठा कौआ भी मोर नज़र आता है, एक गरीब का बच्चा क्या तुम्हे चोर नज़र आता है.'' इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा,'' सभी लोग गलतियां करते हैं, लेकिन एक अच्छा आदमी जब जानता है कि उसने गलती की है तो वह गलती को ठीक करता है. घमंड पाप एकमात्र है.''


बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून के खिलाफ पिछले 70 दिन से किसान आंदोलन कर रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि तीनों कृषि कानून मोदी सरकार वापस ले ले. इसी आंदोलन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रेक्टर रैली निकाली थी, जिसके दौरान हिंसा हुई. आंदोलन दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की एसआईटी 26 जनवरी को हुई हिंसा की जांच कर रही है. हिंसा के इस मामले में पुलिस अब तक 124 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि मामले में 44 FIR दर्ज की गई है. इन तमाम मामलों की जांच क्राइम ब्रांच की एसआईटी कर रही है. इतना ही नहीं पुलिस अब तक 70 से ज्यादा उपद्रवियों की तस्वीरें भी जारी कर चुकी है.





इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम का सहारा ले रही है. क्राइम ब्रांच के मुताबिक फुटेज से आरोपियों के चेहरे निकालने के लिए नेशनल फॉरेंसिक लैब ( गुजरात ) की 2 टीमें दिल्ली पहुंच कर जांच में जुटी हैं. इस टीम का काम वीडियो का विश्लेषण करना है. ये टीम अपने आधुनिक सिस्टम से वीडियो से फ़ोटो बना रही है. इसके बाद दिल्ली पुलिस उन फ़ोटो को फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम के जरिए उसकी जांच कर रही है और ये पता करने की कोशिश कर रही है कि इसमें कोई अपराधी तो नहीं है.