Sidhu Visit Kartarpur: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू आज करतारपुर साहिब जाएंगे. सिद्धू के साथ पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओपी सैनी, कैबिनेट मंत्री राजा वडिंग, परगट सिंह, अरूणा चौधरी, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी, कार्यकारी अध्यक्ष संगत सिंह गिलजीयां, कुलजीत सिंह जीरा समेत कई अन्य विधायक भी आज करतारपुर के दौरे पर जाएंगे.


बता दें कि कांग्रेस पार्टी की ओर से केंद्र सरकार को 50 लोगों की सूची भेजी गई थी. इन नामों को तीन हिस्सों में बांटकर करतारपुर साहिब जाने की इजाज़त दी गई थी. इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ दो कैबिनेट मंत्री मनप्रीत बादल और विजयइंद्र सिंगला के अलावा कुछ विधायक पाकिस्तान में करतारपुर साहिब गुरुद्वारा माथा टेकने गए थे.


करतारपुर साहिब सिखों का पवित्र स्थल


बता दें कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा सिखों के लिए आस्था का सबसे पवित्र स्थल है और कुछ महीनों बाद पंजाब में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में राजनीतिक पार्टियां इस मौके को भुनाने में पीछे नहीं रहना चाहती हैं. कांग्रेस के अलावा बीजेपी और आम आदमी पार्टी के नेता भी जल्द से जल्द करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पहुंचकर अपनी हाजिरी दर्ज करवाना चाहते हैं.


गौरतलब है कि गुरु पर्व से पहले पंजाब के नेताओं की जुबान पर करतारपुर कॉरिडोर का ही जिक्र था. सीएम चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह पीएम मोदी से इस कॉरिडोर को खुलवाने की मांग कर रहे थे. वहीं बीजेपी के नेताओं ने करतारपुर कॉरिडोर को खुलवाने के लिए पीएम मोदी और अमित शाह से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात की थी. बीजेपी नेताओं ने मांग की थी कि जल्द से जल्द करतारपुर कॉरिडोर को खोल दिया जाए.


Delhi Pollution Update: दिल्ली-NCR की हवा में आज भी कोई सुधार नहीं, AQI 355 के साथ वायु गुणवत्ता 'बहुत खराब'