चण्डीगढ़: पंजाब के मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पत्र लिखा है. पत्र में उन्होंने दोनों नेताओं से आग्रह किया है कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा के आसपास कंक्रीट के ढांचे का निर्माण नहीं किया जाए.


नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान को लिखा कि करतारपुर में गुरुद्वारा साहिब एक ऐतिहासिक महत्व का सिख तीर्थस्थल है. उन्होंने इमरान खान से आग्रह किया कि इस स्थल की पवित्रता बनाए रखने के लिए श्रद्धालुओं की आवाजाही को नियमित किया जाना चाहिए. सिद्धू ने यह पत्र रविवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को लिखा.


पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिखकर पंजाब के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक के लिए इसी तरह की मांग रखी. उन्होंने कहा, ‘‘करतारपुर साहिब की पवित्रता बनाए रखने के लिए मैं आग्रह करता हूं कि करतारपुर में गुरुद्वारा साहिब के आसपास 104 एकड़ जमीन पर हमें कंक्रीट का नया भवन बनाने और इस स्थल के ऐतिहासिक ढांचे से छेड़छाड़ करने से बचना चाहिए.’’

सिद्धू ने इमरान खान को लिखा, ‘‘बाबा नानक (गुरु नानक) की 550वीं जयंती पर विकास कार्यों की जो योजनाएं बन रही हैं, उसके मद्देनजर करतारपुर साहिब की पवित्रता और शुचिता से समझौता नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि इस ऐतिहासिक स्थल के प्रति दुनिया भर के लाखों श्रद्धालुओं की आस्था है.’’

यह भी पढ़ें-


जम्मूः रोपवे मॉक ड्रिल के दौरान ट्रॉली नीचे गिरने से दो मजदूरों की मौत, चार घायल

PM की ‘बचाओ, बचाओ’ टिप्पणी पर बोले राहुल-100 दिन में मोदी सरकार से मिल जाएगी आजादी

नोट- ABP न्यूज फ्री टू एयर चैनल है... ABP न्यूज को अपने बेसिक पैक का हिस्सा बनाने के लिए केबल/डीटीएच ऑपरेटर से संपर्क करें.

जब चैनल चुनें...सबसे आगे रखें ABP न्यूज, क्योंकि ABP न्यूज देश को रखे आगे.

देखें वीडियो-