Navneet Rana: महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई के शिवड़ी कोर्ट (Sewri Court) ने नवनीत राणा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. अदालत ने मुलुंड पुलिस को आदेश देकर इस वारंट पर अमल करने के आदेश दिए हैं जिसकी वजह से दिवाली के मौके पर नवनीत राणा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. शिवड़ी कोर्ट के जारी किए गए गैर जमानती वारंट मामले में सांसद नवनीत राणा की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने नहीं आ सकी है. 


सांसद नवनीत राणा पर आरोप है कि उन्होंने अपने चुनावी हलफनामे में जो जाति का प्रमाण पत्र जोड़ा वो फर्जी है. इस मामले में शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसूल और सुनील भालेराव बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा पहले ही खटखटा चुके हैं. इस मामले में सुनवाई के दौरान साल 2021 में हाईकोर्ट ने नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र को रद्द कर दिया था. इसके चलते उनकी लोकसभा की सदस्यता खतरे में आ गई. हालांकि मुंबई हाई कोर्ट के फैसले को नवनीत राणा ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने के बाद फिलहाल हाई कोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है.  


नवनीत राणा का परिवार भी आरोपों के घेरे में


सांसद नवनीत राणा के परिजनों पर भी फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में गंभीर आरोप लगे हैं. नवनीत के पिता पर आरोप है कि उन्होंने फर्जी जाति प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए स्कूल के एडमिशन के भी झूठे दस्तावेज बनवाए. मुंबई के शिवड़ी कोर्ट द्वारा जारी किए गए गैर जमानती वारंट पर पुलिस क्या एक्शन लेती है यह सबसे बड़ा सवाल है.


यह भी पढ़ें.


Britain PM: ब्रिटेन के पीएम पद की दौड़ हुई दिलचस्प, भारतीय मूल की प्रीति पटेल ने बोरिस जॉनसन का किया समर्थन