पुणे: पाकिस्तान की शह पर पल रहा आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (जेईएम) अब पानी के रास्ते से हमले की साजिश रच रहा है. नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह ने कहा कि जैश अपने अंडर वाटर विंग को ट्रेनिंग दे रहा है, हालांकि इस तरह की किसी भी गतिविधि से निपटने के लिए नौसेना पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने कहा कि तटीय सुरक्षा में लगी सभी एजेंसियां किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए चौकन्ना हैं.


चीफ ऑफ नेवल स्टाफ एडमिरल सिंह ने कहा, ''हमें खुफिया इनपुट मिला है कि जैश-ए-मोहम्मद का एक अंडरवाटर विंग लोगों को पानी से हमले करने के लिए प्रशिक्षित कर रहा है. यह एक बदलाव है. लेकिन इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करेंगे, हम पूरी तरह से तैयार हैं."





2008 में 26/11 को हुए आतंकी हमले के समय कमरबीर सिंह नौसेना समुद्री सुरक्षा के प्रभारी थे. इस हमले को अंजाम देने वाले आतंकी समुद्री रास्ते से मुंबई आए थे.


आपको बता दें कि इस समय दक्षिणी राज्य केरल और तमिलनाडु में सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर है. कोच्चि में एक रक्षा प्रवक्ता ने रविवार को कहा था, ‘‘भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए है.’’ आतंकवादी संगठन लश्कर के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने का इनपुट है.