Nawab Malik Money laundering Case: महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी (NCP) के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) का स्वास्थ्य इन दिनों खराब चल रहा है. इसी के मद्देनजर उन्होंने PMLA कोर्ट में अपनी जमानत याचिका दायर की थी. इस जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने अपना जवाब दाखिल किया है. इस जवाब में ईडी ने मलिक को जमानत दिए जाने का विरोध किया.

  


नवाब मलिक के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए उनको जेजे हॉस्पिटल (JJ Hospital) में एडमिट किया गया है. उनके स्वास्थ्य के मद्देनजर मलिक के वकीलों ने उनके मामले की सुनवाई तुरंत करने का अनुरोध किया. मलिक के वकीलों का कहना है कि उनकी हालत ठीक नहीं है. वकीलों के मुताबिक उनकी हालत इतनी खराब है कि उनको स्ट्रेचर पर हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा है. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए ED के वकील ने विरोध कर कहा कि उनको भी इस बात की जानकारी दी जानी चाहिए थी.


ये भी पढ़ें: PM Modi Advisor: तरुण कपूर बनाए गए PM Modi के सलाहकार, जानें उनके बारे में


कहां हो रहा है नवाब मलिक का इलाज ?


ED ने मलिक का इलाज जेजे हॉस्पिटल में ही किए जाने को लेकर जोर दिया और कहा अगर उनका इलाज जेजे हॉस्पिटल में नहीं होता है तभी उनको प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट किया जाना चाहिए. वहीं मलिक के वकीलों ने उनका इलाज उसी प्राइवेट हॉस्पिटल में कराए जाने पर जोर दिया जिसमें वह पहले से इलाज करा रहे थे. आपको बता दें कि मलिक को कुछ समय पहले ही जेजे हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है और वह वहां ठीक से चल नहीं पा रहे हैं. तिसपर ED ने कहा कि जेजे हॉस्पिटल इलाज करने में अगर सक्षम नहीं होगा तो वो उसे एडमिट कर सकते है.


कोर्ट ने बेटी और दामाद से मिलने की दी इजाजत


वहीं ईडी के वकील कोर्ट में सुनवाई 6 मई को किए जाने की मांग कर रहे थे. लेकिन कोर्ट ने कहा कि सुनवाई से ज्यादा जरूरी आरोपी का स्वास्थ्य है. इसके अलावा कोर्ट ने मलिक की बेटी निलोफ़र और दामाद समीर खान को उनसे मिलने की इजाज़त दे दी है. कोर्ट ने जेजे हॉस्पिटल को 5 मई तक मलिक की हेल्थ रिपोर्ट कोर्ट के सामने देने का निर्देश दिया है. कोर्ट का कहना है कि इसी रिपोर्ट के आधार पर उनको प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की बात कही है. इस मामले पर कोर्ट की अगली सुनवाई 5 मई को होगी.


PM Modi Europe Visit: बर्लिन में पीएम मोदी को दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर, कुछ देर में करेंगे जर्मन चांसलर से मुलाकात