ED ने एनसीपी के नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के बेटे फराज़ मलिक को समन भेज मंगलवार को पूछताछ के लिए हाजिर होने के लिए कहा था लेकिन वो नहीं पहुंचे. नवाब के बेटे फराज़ मलिक को ये दूसरी बार ईडी ने समन भेजा था लेकिन वो इस बार भी नहीं पहुंचे.


ED के अधिकारी ने कहा जल्द ही फराज़ मलिक को तीसरा समन भेजा जाएगा. दरअसल, ED फराज़ से कुर्ला इलाके में स्तिथ गोवा वाले बिल्डिंग कंपाउंड की डील और पेमेंट के बारे में पूछताछ करना चाहती है. इसके पहले जब ED ने फराज़ को समन भेजा था तो उन्होंने अपने वकील को भेज एक हफ्ते का समय मांगा था.


नवाब मलिक की बड़ी मुश्किलें


वहीं, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की याचिका पर बांबे हाई कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए खारिज कर दिया है. नवाब मलिक ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज मामले और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी. उनकी इस याचिका पर अदालत ने 11 मार्च को सुनवाई पूरी कर ली थी जिसके बाद अदालत ने आज फैसला सुनाते हुए उनको राहत नहीं दी है. 


नवाब मलिक ने क्या अपील की है


नवाब मलिक ने बांम्बे हाईकोर्ट में ईडी की ओर से अपनी गिरफ्तारी के विरोध में दायर याचिका में ईडी की कार्रवाई को गलत और अपनी गिरफ्तार को अवैध बताया है. मलिक ने अपनी याचिका में ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी को रद्द करने की अपील की है. उन्होंने गिरफ्तारी को जीवन और स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का हनन बताया है.


यह भी पढ़ें.


रूस के खिलाफ यूक्रेन को 13 बिलियन डॉलर की अमेरिकी फंडिंग का रास्ता साफ, जो बाइडेन ने बिल साइन किया


कनाडा ने 15 और रूसी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाए, रूस ने कनाडाई पीएम सहित 300 लोगों को बैन किया