Nawab Malik vs Sameer Wankhede: आर्यन खान ड्रग केस (Aryan Khan Drug Case) मामले में शुरू हुई जांच अब नेता नवाब मलिक द्वारा समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों पर आकर टिक गई है. एक तरफ जहां शाहरुख खान के बेटे आर्यन को रिहाई मिल गई है, वहीं वानखेड़े पर आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. फर्जी डॉक्यूमेंट के जरिये नौकरी पाने के आरोप पर वानखोड़े के खिलाफ जांच जारी है. वहीं महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता नवाब मलिक ने एक बार फिर मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर निशाना साधा है. 


उन्होंने कहा कि NSCS अध्यक्ष अरुण हलदर ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े ने धर्म परिवर्तन नहीं किया था. हैरानी की बात यह है कि हलदर ने वानखेड़े को क्लीन चिट देने का काम किया है. मूल रूप से वे जिस पर आरोप लगे हैं उसके घर जाते हैं और दस्तावेजों को देखते हैं. यह बात बहुत ही चौंकाने वाली बात है. नवाब मलिक ने आगे कहा कि इसके बाद वानखेड़े परिवार सामाजिक न्याय मंत्री के घर भी गया. चौंकाने वाली बात यह है कि सामाजिक न्याय मंत्री उनके साथ बैठकर प्रेस कांफ्रेंस करते हैं. अरुण हलदर भले ही भाजपा के नेता हों लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि वह एक जिम्मेदार पद पर हैं, लेकिन उन्होंने इसकी पूरी तरह से अनदेखी की है. 


आयोग के पास यह जांचने का अधिकार नहीं


नवाब मलिक ने कहा कि आयोग के पास यह जांचने का अधिकार नहीं है कि किसी का प्रमाणपत्र जाली है या नहीं. ऐसे समय में एक कमेटी का गठन किया जाता है. जब देश में फर्जी प्रमाणपत्रों की बाढ़ आ गई थी. उस समय यह स्पष्ट था कि SC कमेटी के पास यह अधिकार नहीं था. फिर भी हलदर सीधे तौर पर कहते हैं कि वानखेड़े ने किसी भी तरह से धर्मांतरण नहीं किया है. यह बहुत गलत है. एक जिम्मेदार व्यक्ति ऐसा कैसे कह सकता है? हम इसके खिलाफ राष्ट्रपति से शिकायत करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम सामाजिक न्याय मंत्री के पास शिकायत भी दर्ज कराएंगे और जांच की मांग करेंगे.


जेल में डालने की दी धमकी


वहीं उन्होंने कहा कि हमें भी धमकी दी गई है कि ज्यादा बात की तो हम एट्रिसिटी का मामला बनाकर जेल में डाल देंगे. नवाब मलिक ने बताया कि जैदिप चंदूलाल राणा नाम के शख्स को NCB ने गिरफ्तार किया था. बताया जा रहा है की उसके संबंध महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से हैं और उनकी पत्नी ने उनके मुख्यमंत्री के समय में नदियों को लेकर गाना गाया था जिसने डायरेक्टर सचिन गुप्ता थे, गायक सोनू निगम और अमृता फडणवीस थी, फाइनैंस हेड जैदिप राणा थे.


नवाब ने कहा कि इस वीडियो में देवेंद्र फडणवीस, उस समय के फाइनेंस मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने भी अभिनय किया था. भले ये लोग बोले कैसे वो सिर्फ एक फोटो हो लेकिन एक गणपति के समय की फोटो भी साझा करूंगा जिसने वो साथ हैं. उन्होंने कहा कि आपको बता दें की दोनो के संबंध काफी घनिष्ठ है. नीरज गुंडे की बात करें तो उनके साथ देवेंद्र फडणवीस काम करते थे. इस बीच अधिकारियों के तबादले में भी करोड़ों रुपये वसूले गए.


ड्रग्स का खेल चलते रहे इसलिए समीर वानखेड़े को यहां लाया गया


नवाब ने आरोप लगाया कि ड्रग्स का खेल महाराष्ट्र और गोवा में चलते रहे इसलिए समीर वानखेड़े को यहां लाया गया. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ड्रग्स के कारोबार को समर्थन दे रहे हैं. इस खेल में प्रतीक गाबा की बहुत बड़ी भूमिका है. इस पर मैं जल्द ही खुलासा करूंगा. आगे चलकर मैं बहुत सी बातें साझा करूंगा, उन्होंने कहा हम मांग करते हैं की CBI इसकी जांच करे या कोई कमिटी बनाई जा जो सबकी जांच करे. हम मानते हैं सचिन वाझे ने गलत लेकिन उन्हें नियुक्त परमबीर सिंह ने किया था.


ये भी पढ़ें:


Indian Railways ने इन सभी ट्रेनों का बदल दिया टाइम टेबल, आपने भी कराया है टिकट तो फटाफट चेक करें नया टाइम


Delhi Schools Reopen: दिल्ली में कल से खुलेंगे स्कूल, बच्चों को स्कूल भेजने से पहले इन 5 बातों का जरूर रखे ध्यान