रांची: झारखंड में आज से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरु हो चुका है. नक्सल प्रभावित 6 जिलों की 13 सीटों पर मतदान किया जा रहा है. इसी बीच नक्सलियों ने गुमला जिले में एक पुल को उड़ा दिया. हालांकि स्थानीय प्रशासन का कहना है कि इससे मतदान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.


प्रदेश में जारी मतदान के बीच गुमला जिले की विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में धमाका कर दिया. नक्सलियों ने घाघरा से कठठोकवा जाने वाले सड़क पर बने तीन स्पेन के पुल को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया. नक्सलियों ने डर का माहौल बनाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया. साथ ही नक्सलियों ने मतदान के बहिष्कार का भी एलान किया है.


विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई इस पुल उड़ाने की घटना में किसी भी तरह कि जनहानी की खबर नहीं है. गुमला के डिप्टी कमिश्रनर शशि रंजन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि हमले की वजह से मतदान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. लोग अब भी मतदान करने के लिए आ रहे हैं. पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है.


बतादें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. यहां दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. चुनाव आयोग ने पहले चरण में नक्सल प्रभावित इलाकों के होने के कारण मतदान का समय 3 बजे तक रखा है. झारखंड की 81 विधानसभा सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान होना है. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा. दूसरे चरण की वोटिंग 07 दिसंबर को, तीसरे चरण की 12 दिसंबर को, चौथे चरण की 16 दिसंबर तथा आखिरी पांचवे चरण की वोटिंग 20 दिसंबर को होगी. रिजल्ट 23 दिसंबर को आएंगे.


ये भी पढ़ें


विधानसभा चुनाव: झारखंड में पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू, 6 जिलों की 13 सीटों पर हो रहा है मतदान


हैदराबाद: जिस जगह महिला डॉक्टर को रेप कर जलाया वहीं से मिला एक और महिला का शव