मुंबई: अंडरवर्ल्ड ड्रग्स मामले में मुंबई नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को बड़ी कामयाबी मिली है. एनसीबी ने सबसे बड़े ड्रग पेडलर को गिरफ्तार आरिफ भुजवाला को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी की टीम ने आरिफ को महाराष्ट्र के रायगड़ से गिरफ्तार किया है. आरिफ को एनसीबी मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की टीम ने गिरफ्तार किया.


आरिफ भुजवाला को अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम का करीबी माना जाता है. उसने पिछले पांच साल में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बनाई है. एनसीबी को शक है कि यह प्रॉपर्टी ड्रग्स के पैसों से हुई कमाई से ली हुई हो सकती है.


एनसीबी ने आरिफ के घर और ड्रग्स लैब पर रेड कर 2.5 करोड़ कैश और काफी मात्रा में एमडी ड्रग्स बरामद किया था. छापेमारी के दौरान टीम ने पाया कि भुजवाला अपने घर से एक गुप्त प्रयोगशाला चला रहा था. उन्होंने बताया कि टीम ने वहां से 5.69 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी), एक किलोग्राम मेथामफेटामाइन और 6.12 किलोग्राम एफेड्रिन बरामद की थी.


एनसीबी ने आरिफ के सहयोगी जाकिर हुसैन फजल हुक और पड़ोसी ठाणे जिले में भिवंडी से एक डीजी और रैपर राहुल कुमार वर्मा को भी गिरफ्तार किया था. दाऊद इब्राहिम के गुर्गे परवेज खान उर्फ ​​चिंकू पठान समेत तीन लोगों को भी एनसीबीव गिरफ्तार कर चुकी है. जानकारी के मुताबिक आरिफ भुजवाला हाल ही में दो बार दुबई होकर आया है. एनसीबी इसकी भी जांच कर रही है.


ये भी पढ़ें-
Exclusive: वायुसेना के जंगी बेड़े की रीढ़ की हड्डी बन सकता है तेजस, चीन-पाकिस्तान के फाइटर जेट्स पर पड़ेगा भारी
चीन ने टीके के ट्रायल की लागत शेयर करने के लिए कहा तो बांग्लादेश ने Vaccine के लिए किया भारत का रुख