Mumbai: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कल एक अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट (Inter-State Drug Racket) का भंडाफोड़ किया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एनसीबी-मुंबई ने उच्च गुणवत्ता वाले गांजे की एक बड़ी खेप का भंडाफोड़ किया, जिसे मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में ले जाया जा रहा था. 


मिली जानकारी के अनुसार, एनसीबी-मुंबई ने इस कार्रवाई के दौरान जो गांजा पकड़ा उसकी कीमत 4 करोड़ रुपये बताई गई है. एनसीबी ने 210 किलोग्राम गांजा पकड़ा और इसी के साथ गांजे की सप्लाई में इस्तेमाल किए जाने वाले एक वाहन को भी जब्त किया. एनसीबी ने इस पूरे मामले में एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है.






NCB की ताबड़तोड़ छापेमारी


बता दें कि अभी तीन हफ्ते पहले ही मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट को एक बड़ी सफलता मिली थी. सिर्फ 6 दिनों में एनसीबी ने 3 ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम उच्च ग्रेड बड (हाइड्रोपोनिक वीड), 88 किलोग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा, 2 वाहन सहित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया. 


मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने में NCB की अहम भूमिका


एनसीबी की इस कार्रवाई से मुंबई में सक्रिय बड़े सिंडीकेट्स को तितर-बितर करने में आसानी होगी. मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट अंतरराज्यीय और कूरियर आधारित मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार कोशिश कर रही है. एनसीबी ने बीते दिनों एक के बाद एक छापेमारी करके मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों की कमर तोड़ दी है, जिसकी वजह से क्षेत्र में सक्रिय सिंडीकेट्स को अलग-थलग कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें- Maharashtra: मुंबई में महिला के साथ मारपीट का मामला, गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश होंगे तीनों MNS कार्यकर्ता


ये भी पढ़ें- Mumbai: तीन लोगों ने 9 साल की नाबालिग लड़की का किया रेप, तीन आरोपियों में से 2 गिरफ्तार, एक फरार