Aryan Khan Drugs Case: आर्यन मामले में समीर वानखेड़े समेत एनसीबी अधिकारियों के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए एनसीबी की विजिलेंस टीम के चीफ ज्ञानेश्वर सिंह मुंबई पहुंच गए हैं. यहां एनसीबी के डीडीजी ज्ञानेश्वर सिंह ने एनसीबी मुंबई जोनल यूनिट को उन छह मामलों के गवाहों की सूची तैयार करने को कहा है. एनसीबी अधिकारी आशीष रंजन प्रसाद से एसआईटी टीम दो दिनों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ की वीडियो रिकॉर्डिंग हो चुकी है.


NCB के विजिलेंस टीम क्रूज टर्मिनल भी पहुंची. इससे पहले NCB टीम ज्ञानेश्वर सिंह की अगुवाई में लोअर परेल स्थित इंडीयाना होटेल के पास जगह पहुंची थी जहां कथित तौर पर शाहरुख़ की मैनेजर पूजा और KP गोसावी और सैम डिसूज़ा की कथित मुलाक़ात हुई थी.


NCB की SIT भी कर रही जांच


उधर एनसीबी के उप महानिदेशक संजय सिंह के नेतृत्व में नवगठित विशेष जांच दल (एसआईटी) मुंबई जोनल ऑफिस में दर्ज आर्यन खान सहित छह ड्रग मामलों की जांच कर रही है. DDG संजय सिंह बीती रात दिल्ली लौटे हैं. आर्यन केस, अरमान कोहली केस और समीर खान केस की कुल 3 फ़ाइल लेकर दिल्ली HQ गए. अन्य SIT टीम मुंबई में हैं. अन्य केस से संबंधित केस और बयानों का अध्ययन कर रही है. संजय सिंह HQ में वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत के बाद मुंबई वापस आएंगे.


संजय सिंह, 1996 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. वह उन सभी छह मामलों की जांच का जिम्मा संभाल रहे हैं, जो पहले क्षेत्रीय निदेशक समर वानखेड़े के नेतृत्व में थे, जिसमें 2 अक्टूबर की सनसनीखेज क्रूज शिप पार्टी छापे शामिल है. इस मामले में बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी ने शुक्रवार को इन मामलों की जांच के लिए सिंह की अध्यक्षता में एक एसआईटी का गठन किया था. वानखेड़े के खिलाफ रिश्वत और जबरन वसूली के कथित आरोपों की जांच शुरू की गई थी, जिसके एक हफ्ते बाद उन्हें जांच दल से हटा दिया. हालांकि, वानखेड़े ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें मामले से हटा दिया गया है और कहा, मुझे जांच से नहीं हटाया गया है.


दरअसल, महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक और वानखेड़े के बीच पिछले एक महीने से आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. एनसीपी नेता ने एनसीबी मुंबई के प्रमुख पर चौंकाने वाले खुलासे किए, इसके अलावा एक गवाह द्वारा एक हलफनामे में उन पर जबरन वसूली का आरोप भी लगाया. भारतीय जनता पार्टी के राजनेताओं और जहाज पर छापेमारी आदि के दौरान वांछित अपराधियों को शामिल किए जाने के आरोप भी लगाए गए.


ये भी पढ़ें-


Aryan Khan Drugs Case: सुनील पाटिल ने कहा- मुझे मास्टरमाइंड कहना गलत, मैं खुद पीड़ित हूं


Lal Krishna Advani Birthday: लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने उनके घर पहुंचे पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह