Sharad Pawar On NCP Working President: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार (10 जून) को पार्टी के 25वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान बड़ा ऐलान किया. उन्होंने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष घोषित किया.


इसी के साथ उन्होंने कहा, "कुछ साथियों को जिम्मेदारी देनी चाहिए. यही सोचकर प्रफुल पटेल को राजस्थान और गोवा, सुप्रिया सुले को महाराष्ट्र, हरियाणा और पंजाब यूथ विंग की जिम्मेदारी दी गई है. हमें खुशी है कि हमारे साथियों ने ये जिम्मेदारी ले ली है. अगले महीने में एक जनरल बॉडी की मीटिंग बुलाएंगे."


शरद पवार ने कहा, "23 तारीख को हम सब पटना में मिल रहे हैं. लोकसभा और राज्यों के चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे. अगले तीन चार महीने में राज्यों के चुनाव में हमें मजबूती से काम करना है. कर्नाटक में बीजेपी ने हनुमान जी का नाम लेकर वोट लेने की कोशिश की लेकिन जनता ने उसे नकार दिया. बीजेपी हमेशा से ही समाज में बंटवारे की राजनीती करती आई है."


पीएम के चेहरे को लेकर क्या बोले शरद पवार?


पीएम के चेहरे को लेकर शरद पवार ने कहा कि 1976-77 में किसी को बहुमत नहीं था. जनता पार्टी की सरकार बन गई मोरारजी देसाई पीएम बने. अगर ऐसा 1977 में हो सकता है तो आज भी ऐसा होना संभव है. वहीं, अजित पवार के बारे में उन्होंने कहा, "माना जा रहा कि वह नाराज हैं लेकिन ये बात बिल्कुल गलत है. अजित पवार के पास महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता की जिम्मेदारी है. इनका नाम साथियों ने ही सुझाया है."


गोडसे-औरंगजेब विवाद पर क्या बोले? 


पवार ने आगे कहा कि गैर मुद्दों को मुद्दा बनाया जा रहा है. कानून-व्यवस्था चरमरा रही, उसके कारण तीन-चार जगहों पर पथराव हुआ. महाराष्ट्र में हो रही घटनाओं को लेकर उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक हिंसा को बढ़ावा देने वाली ताकतें इस हिंसा के लिए जिम्मेदार है. कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी राज्य सरकार की है. जो कानून अपने हाथ में लेकर चल रहा है, उस पर कार्यवाई होनी चाहिए.


ये भी पढ़ें: 


Amit Shah On Rahul Gandhi: 'राहुल बाबा याद रखिए, देश की...', कांग्रेस नेता के अमेरिका में दिए बयान पर बोले गृह मंत्री अमित शाह