Sharad Pawar On Opposition Unity: एक तरफ बीजेपी  2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जोर शोर से तैयारियों में जुटी हुई है तो दूसरी ओर विपक्षी एकजुटता को लेकर कवायद चल रही है. इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) चीफ शरद पवार ने बताया कि बीजेपी का मुकाबला कैसे किया जा सकता है. 


शरद पवार ने कहा कि बीजेपी से लड़ने के लिए विपक्षी दलों को मुद्दों को लेकर स्पष्ट होना होगा. साथ में काम करने के लिए कॉमन प्रोग्राम होना जरूरी है. पूर्व मुख्यमंत्री पवार ने कहा, ''विपक्षी एकजुट जरूरी है, लेकिन सभी पार्टियों की अलग-अलग विचारधारा है. मेरे जैसे व्यक्ति विपक्षी एकजुटता चाहते हैं पर हमारा जोर विकास पर है." 


कांग्रेस का किया जिक्र


शरद पवार ने एनडीटीवी को दिए इंटरव्यू में कहा कि कई पार्टी कांग्रेस को विपक्षी एकता से बाहर करना चाहती है लेकिन सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस की महत्ता बनी रहेगी. कुछ भी करके आप कांग्रेस को नजरअंदाज नहीं कर सकते क्योंकि उनकी कई राज्यों में मौजदूगी है. 


'देश के लिए सहीं नहीं होगा'


पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार ने कहा कि कई लोग हैं जो विपक्षी एकता चाहते हैं, लेकिन उनके दिमाग की लेफ्टिस्ट सोच उन्हें आगे नहीं बढ़ने दे रही. ऐसे में सभी दलों का एकसाथ आना तभी हो पाएगा जब कॉमन प्रोग्राम हो. ऐसा नहीं होगा तो देश के लिए सहीं नहीं होगा. 


बता दें कि इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों की मीटिंग को लेकर तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन करके बात की. इसके लिए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, एनसीपी और ममता बनर्जी की टीएमसी सहित कई दलों को बुलाया गया. हालांकि बैठक कब होगी? इसको लेकर कुछ साफ नहीं हुआ है. 


ये भी पढ़ें- Congress On Sharad Pawar: अडानी मामले में JPC की मांग का शरद पवार ने नहीं किया समर्थन, अब कांग्रेस ने दिया ये रिएक्शन