Hearing Of Cases: आज (22 मई) का दिन कई बड़े मामलों की सुनवाई के लिहाज से बेहद अहम है. एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) से लेकर एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede), अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) के मामलों में आज कोर्ट में सुनवाई होनी है. इसके साथ ही आज ताज कॉरिडोर घोटाले के मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट सुनवाई करेगी.


आइये पढ़ते हैं क्या है मामले...


जयंत पाटिल


एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे. ईडी इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशिशयल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) से जुड़ी कथित अनियमितताओं को लेकर जांच कर रही है. ये जांच आईएल एंड एफएस समूह की कोहिनूर सीटीएनएल में इक्विटी निवेश से संबंधित है. 


ईडी ने महाराष्ट्र की इस्लामपुर सीट से विधायक पाटिल को पहला सम्मन 12 मई को भेजा था लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत और आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए 10 दिन का वक्त मांगा था. 


समीर वानखेड़े


एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े रविवार (21 मई) को लगातार दूसरे दिन सीबीआई के सामने पेश हुए थे. सीबीआई ने समीर से कॉर्डेलिया क्रूज से ड्रग्स की बरामदगी मामले में आर्यन खान का नाम शामिल न करने के एवज में उनसे 25 करोड़ की रिश्त लेने के आरोपों को लेकर पूछताछ की. वहीं, आज समीर वानखेड़े कथित वसूली मामले में सीबीआई मुंबई हाईकोर्ट में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.


ताज कॉरिडोर घोटाला


उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित ताज कॉरिडोर घोटाले मामले में आज विशेष जज (एंटी करप्शन) सीबीआई पश्चिम के कोर्ट में सुनवाई करेगी. इस मामले में बहुजन समाज पार्टी की सुप्रिमो मायावती की मुश्किलें बड़ सकती है. दरअसल, 175 करोड़ रुपये की कॉरिडोर परियोजना में किए गए घोटाले में सीबीआई को एनपीसीसी के सेवानिवृत एजीएम महेंद्र शर्मा के खिलाफ अभियोजन की मंजुरी मिल गई है. इस घोटाले मामले में मायावती समेत 11 लोगों को आरोपित बताया गया है. 


जैकलीन फर्नांडिस


अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस के खिलाफ आज मानहानि मामले में सुनवाई होनी है. दरअसल, एक्ट्रेस नोरा फतेही ने साल 2022 के आखिरी महीने दिसंबर में 200 करोड़ रुपये का मानहानि केस किया था. आज इस मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होनी है. ये पूरा मामला ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है. 


यह भी पढ़ें.


Hijab Ban: 'कांग्रेस हटाएगी हिजाब से बैन', कर्नाटक की इकलौती मुस्लिम महिला विधायक कनीज फातिमा बोलीं- सरकार बनते ही...