नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को लेकर दिल्ली समेत देश के कई शहरों में लगातार विरोध हो रहा है. सीएए और एनआरसी को लेकर कई नेताओं के समर्थन और विरोध में बयान सामने आ रहे हैं. इस सबके बीच महाराष्ट्र से एनसीपी नेता जीतेंद्र अवध ने एनआरसी को लेकर विवादित बयान दिया है.


दरअसल जीतेंद्र अवध ने कहा, "मैं दिल्ली के तख्त से पूछता हूं, अब तू मांगेगा मुझसे सबूत मेरे देशवासी होने का, तो सुन, जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था, तब मेरा बाप फांसी के तख्त को चूमके इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगा रहा था." जाहिर है इस बयान से जीतेंद्र अवध ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.





जीतेंद्र के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. यूजर्स इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं. वहीं जीतेंद्र के इस बयान की खूब आलोचना की जा रही है.


वहीं सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं. हाल ही में की तरफ से बयानबाजी की जा रही है. हाल ही में पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलिप घोष ने कहा, "हमने कहा था कि राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को गोली क्यों नहीं मारते, इस पर हाहाकार मच गया जैसे बाप की संपत्ति हो. हमारी चीजों को जलाओगे और गोली नहीं मारेंगे? पहले गोली बाद में गोला."